लक्षण युक्त व्यक्तियों से कोरोना के जांच की प्रशासन द्वारा हुईं अपील


 जौनपुर।  जनपद बढ़ते कोरोना संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए प्रशासन ने जांच के प्रति गम्भीरता दिखाया है।जिले की जनता से अपील किया है कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिस भी व्यक्ति को  खांसी,  बुखार , जुखाम, गले में खराश और सांस लेने में दिक्कत है वह बिना किसी भी विलंब के अपने नजदीकी ब्लॉक स्तरीय सीएससी या पीएससी में या जिला अस्पताल मे पहुंचकर अपनी कोरोना की  जांच करा ले।  जांच बिल्कुल मुफ्त होगी और केवल उसी व्यक्ति की की जाएगी जिसको उपरोक्त लक्षण होगा।
सभी सीएससी और पीएचसी के प्रभारियों को निर्देशित किया गया है और उन्हें जांच के लिए एंटीजेंन किट भी उपलब्ध कराई गई है। किट के माध्यम से कोरोना की जांच आधा घंटे में हो जाती है। जिनको करोना पाया जाएगा उनको तत्काल जिले में बनाए गए अस्पताल में भेज कर मुफत इलाज कराया जाएगा। 
प्रशासन ने कहा सभी नागरिकों से यह अपील और अपेक्षा है  कि इसमें शर्माने अथवा हिचकने  की और विलंब करने की जरूरत नहीं, जितनी जल्दी आप जांच करा लेंगे और पता चल जाएगा आप इतनी जल्दी स्वस्थ हो जाएंगे। 
अगर आपके पड़ोसियों को या जान पहचान वाले को अगर ऐसे कोई लक्षण हो तो उनसे दूर रहें और उनको उक्त हिदायत से अवगत कराते हुए अस्पताल में भेजें। उस इलाके में संक्रमण ना होने पाए। 
सभी से  एक अपील और है जहां पर भी खड़े हो  दूसरे व्यक्ति से 2 गज की दूरी बनाकर खडे़ हो।  मास्क  लगा कर के रहे , समय-समय पर अपने हाथ को सैनिटाइज करें। यही एक बचाव है। साथ ही साथ जो इन बातों का पालन ना करें उसको भी प्रेरित करें और टोके जरूर।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया