सरजू प्रसाद शैक्षिक सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था द्वारा हुआ वृक्षारोपण



 जौनपुर । विकास खण्ड रामपुर अन्तर्गत ग्राम बल्लीपुर  नोनारी  में सरजू प्रसाद शैक्षिक सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था के तत्वाधान में  आम, आंवला, नीम ,तुलसी ,महुआ, बॉस, केला का पौधारोपण किया गया । पौधारोपण करते हुए राकेश उपाध्याय ने कहा कि वृक्ष हानिकारक गैसों को अवशोषित करते हैं पेड़ न केवल कार्बन डाइऑक्साइड लेते हैं बल्कि वातावरण से कई अन्य हानिकारक गैसों को भी अवशोषित करते हैं जिससे वातावरण को ताजगी मिलती है वाहनों और औद्योगिक फैक्ट्रियों से बहुत प्रदूषण निकलता है पौधारोपण  से ही शुद्ध हवा मिलती है पौधारोपण पर्यावरण को शांत रखते हैं पौधारोपण आसपास के स्थानों में 50% तक एयर कंडीशनर की आवश्यकता को कम करते हैं  ।
अमरनाथ उपाध्याय ने कहा कि इससे पौधारोपण पशु पक्षियों को घोंसला आश्रय और मनुष्य को फल भोजन इत्यादि लाभ मिलता है पौधारोपण वायु और जल प्रदूषण नियंत्रित करता है यही सही समय है कि जब हम पेड़ों के महत्व को पहचाने और इस दिशा में जितना हो सके उतना योगदान की जिम्मेदारी निभाए । उक्त अवसर पर  बबलू सिंह प्रधान ,विनय कुमार ,विजय कुमार, कृष्ण कुमार गोलू  शर्मा , उज्जवल, अंशिका, गुलाब इत्यादि प्रमुख लोगों ने सहभागिता निभाई  ।                       

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश