मुर्मू हटे, मनोज सिन्हा बने जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल



पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता मनोज सिन्हा को जम्मू और कश्मीर का नया उपराज्यपाल नियुक्त किया गया है। गिरीश चंद्र मुर्मू ने बुधवार शाम अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद गुरुवार सुबह राष्ट्रपति भवन की तरफ से मनोज सिन्हा की नियुक्ति की घोषणा की गई।

आपको बता दें कि जीसी मुर्मू की गिनती भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खास अधिकारियों में होती रही है। 5 अगस्त को ही जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटे एक साल पूरा हुआ है, इसी बीच बुधवार शाम को अचानक जीसी मुर्मू के इस्तीफे की खबर आई थी। मुर्मू का इस्तीफा राष्ट्रपति ने स्वीकार कर लिया है।

यहां बता दें कि मनोज सिन्हा गाजीपुर के रहने वाले है। वह यहां से सांसद भी हैं। उनकी गिनती पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख चेहरों में होती हैं।


मनोज सिन्हा, 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाए थे, जिसे उनके राजनीतिक जीवन की एक बड़ी असफलता माना जाता है। मनोज सिन्हा मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में मंत्री बनाये गये थे और उनके पास रेलवे के राज्यमंत्री और संचार राज्यमंत्री जैसे महत्वपूर्ण मंत्रालयों का कार्यभार था।
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 2017 के विधानसभा चुनाव में जब बीजेपी को बंपर जीत हासिल थी, तब मनोज सिन्हा यूपी के म सीएम पद की रेस में सबसे आगे थे। उस वक्त वो दिल्ली से वाराणसी पूजा करने पहुंच गए थे और उस समय ऐसी अटकलें तेज हो गई थी वो ही सीएम पद की शपथ लेंगे।

जबकि ऐसा हुआ नहीं, बीजेपी की ओर से योगी आदित्यनाथ को यूपी का सीएम बनाया गया। मनोज सिन्हा के बारे में ऐसी चर्चाएं होती हैं कि वे पीएम नरेंद्र मोदी के सबसे विश्वासपात्र नेताओं में से एक हैं।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे