अब किसान समस्या: खाद पर कांग्रेस का एलाने जंग प्रदेश में होगा प्रदर्शन


 लखनऊ: कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के यूरिया की किल्लत व कालाबाजारी को लेकर किए गए ट्वीट के बाद यूपी कांग्रेस ने प्रदेश में सरकारी संरक्षण में यूरिया की कालाबाजारी का आरोप लगाते हुए आगामी 21 अगस्त को इसके खिलाफ पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन करने और विधानसभा में इस मामलें को उठाने का एलान किया है।
प्रियंका गांधी ने बुधवार सुबह ट्वीट किया कि उप्र. की कई जगहों पर यूरिया की किल्लत के चलते किसान परेशान हैं। जगह-जगह लाइनें लगी हैं और लेकिन अधिकतर सहकारी समितियों पर यूरिया समाप्त हो चुकी है। प्रियंका ने लिखा है कि किसान कालाबाजारी से परेशान है। यूपी सरकार को तुरंत हस्तक्षेप कर यूरिया की किल्लत की समस्या का समाधान करना चाहिए।
प्रियंका गांधी के इस ट्वीट के बाद एक्शन में आये यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी योगी सरकार को किसान विरोधी करार देते हुए यूरिया की किल्लत और कालाबाजारी के खिलाफ आगामी 21 अगस्त को प्रदेशव्यापी धरना-प्रदर्शन का एलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में व्याप्त यूरिया संकट मुख्य रूप से सरकार द्वारा प्रायोजित एक संकट है।
लल्लू ने कहा कि प्रदेश के किसानों को पूरी तरह से बाजार के हवाले करके निजी क्षेत्र को मजबूत करने के लिए प्रदेश में सहकारी समितियों से यूरिया खाद गायब कर दी गयी है। उन्होंने योगी सरकार पर सहकारी समितियों को नष्ट करने का कुचक्र रचने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार समर्थित बिचैलियों ने प्रदेश में यूरिया संकट पैदा करके किसानों को बर्बाद करने का षडयंत्र रचा है। उन्होंने कहा कि कोरोना आपदा, बाढ़ और ओलावृष्टि से पहले ही किसान टूट गया है। प्रदेश में यूरिया की कालाबाजारी सरकारी संरक्षण में की जा रही है। आपदा काल में यह कालाबाजारी किसानों को कमर तोड़ने का काम कर रही है। कांग्रेस आम जनता और किसानों के बीच योगी सरकार को बेनकाब करेगी

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया