बीजेपी की नई राष्ट्रीय टीम का ऐलान: कई नये चेहरे शामिल, यूपी से 11 को मिला मौका





भारतीय जनता पार्टी की नई केंद्रीय टीम का ऐलान हो गया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नडडा ने कई नए चेहरों को मौका दिया है। उत्तर प्रदेश से सांसद रेखा वर्मा को उपाध्यक्ष बनाया गया है जबकि फतेहपुर सीकरी से सांसद राजकुमार चाहर को किसान मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है। उत्तर प्रदेश से सर्वाधिक पदाधिकारी बने हैं।

शीर्ष पदों उपाध्यक्ष और महामंत्री के लिए उत्तर प्रदेश के एक-एक नेता को मौका

भाजपा की बहुप्रतीक्षित नई टीम का शनिवार की दोपहर बाद ऐलान किया गया है। नई टीम में कई पुराने चेहरों को मौका नहीं दिया गया है जिसमें राम माधव और अनिल जैन का नाम चौंकाने वाला है। जेपी नडडा ने अपनी टीम के शीर्ष पदों उपाध्यक्ष और महामंत्री के तौर पर उत्तर प्रदेश के एक – एक नेता को मौका दिया है। सांसद रेखा वर्मा को उपाध्यक्ष बनाने के साथ ही उत्तर प्रदेश के निवासी और उडीसा के प्रभारी अरुण सिंह को राष्ट्रीय महामंत्री बनाया है।

शिवप्रकाश को राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री का अहम पद

राष्ट्रीय महामंत्री संगठन की जिम्मेदारी बीएल संतोष के पास है तो लखनऊ से संबंधित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की पृष्ठभूमि वाले शिवप्रकाश को राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री का अहम पद सौंपा है। उत्तर प्रदेश से दो लोगों विनोद सोनकर और हरीश द्विवेदी को राष्ट्रीय मंत्री और यूपी सरकार में वित्त मंत्री रहे राजेश अग्रवाल को कोषाध्यक्ष बनाया गया है।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया