सोते समय मन्दिर के पुजारी की गला काट कर हत्या से मचा हड़कंप


मिर्ज़ापुर में थाना चील्ह के चौकी क्षेत्र चेतगंज क्षेत्र स्थित मंदिर के सेवादार की अज्ञात हमलावरों द्वारा देर रात में गला काटकर हत्या कर दिया गया। जिस कारण पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार चील्ह थाना क्षेत्र के ग्राम धौरहरा निवासी मुन्ना पासी पुत्र टीर्री पासी उम्र करीब-40 वर्ष, जो अपने गांव में स्थित मंदिर परिसर में सोये थे कि रात्रि में अज्ञात व्यक्ति द्वारा धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी गई । मृतक का पैर काटकर भगवान को चढ़ाया दिया था। सेवादार की हत्या बहुत ही निर्मम तरीके से की गई है। मुन्ना पासी शिवमंदिर में रात्रि के दौरान सोया हुआ था।
मुन्ना अक्सर मंदिर पर ही साफ सफाई उसकी देखरेख करता था। ग्रामीणों के अनुसार मुन्ना मंदिर पर अपनी स्वेच्छा से देखभाल करता था। मंदिर में पूजा पाठ करने के बाद वो कालीन की फैक्ट्री में काम करता था। लेकिन बीती रात को मुन्ना अपने तीन साथियों के साथ मंदिर में सोया था। जहाँ पर रात्रि में ही कुछ अज्ञात हमलावरों ने मंदिर के पुजारी की गला काटकर हत्या कर दी गयी।
हालांकि ग्रामीणों में चर्चा का विषय बना हुआ है। कही मुन्ना का गला बलि चढ़ाने के लिए तो नही काटा गया। हालांकि पुलिस अधीक्षक ने इस मामले को इनकार करते हुए कहाकि प्राप्त जानकारी अनुसार मृतक मंदिर की साफ-सफाई का कार्य करते थे । मृतक कोई पुजारी नहीं था। प्रथम दृष्टया साथियों से कुछ विवाद की बात प्रकाश में आ रही है। हम जांच कर रहे है। जांच के बाद घटना का अनावरण किया जाएगा।
जब मंदिर की देखरेख व साफ सफाई का कार्य करने वाले युवक का शव उसी मंदिर के पास से बरामद हुआ।गाँव के ही रहने वाले मुन्ना पासी गांव में मौजूद छोटे से शिव हनुमान मंदिर में साफ सफाई और देखरेख का कार्य करते थे।बीती रात वह अपने तीन दोस्तों के साथ रात में सोने के लिए मंदिर पर गया।इस बीच सुबह जब परिजनों ने उसे तलास किया तो देखा उनका शव मंदिर के चौकठ के पास पड़ा हुआ मिला।अज्ञात बदमाशों द्वारा धारदार हथियार से गला काट कर हत्या किया गया था।चारो तरफ खून फैला हुआ था।
घटना की सूचना मिलने के बाद घटना स्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुट गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जाँच पड़ताल शुरू कर दिया है। पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने भी मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल किया। जल्द ही अपराधियों की गिरफ्तारी कर घटना का खुलासा किया जाएगा।एसपी के मुताबिक़ दो बिंदुओं पर जाँच की जा रही है।मृतक कालीन फैक्ट्री में कालीन बुनाई का काम करता था। तीन दिनों से काम पर नहीं गया है अपने दोस्तों के साथ रात में सोने के लिए आया था। इसके अलावा गाँव मे दूसरे से उसकी रंजिस की बात भी प्रकाश में आ रही है।वही परिजनों का कहना है कि मृतक मंदिर पर साफ सफाई और सेवा का काम करता था। मंदिर पर ही उसका शव मिला।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया