मल्हनी उप चुनाव: वोटों की खरीदारी बदस्तूर है जारी, प्रशासन रहा मौन



जौनपुर। थाना सरायख्वाज पुलिस द्वारा मल्हनी विधान सभा क्षेत्र से तीन व्यक्तियों के पास से बरामद 9,16,336 रूपये की बरामदगी इस बात को प्रमाणित करता है कि मल्हनी के उप चुनाव में प्रचार बन्द होने के बाद वोटों के खरीद फरोख्त का खेल चल रहा है लेकिन आयोग के अधिकारी सहित जिला प्रशासन बेखबर पड़ा हुआ है। 
खबर तो यह भी मिली है कि भाजपा प्रत्याशी द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन खुले आम किया गया चुनाव प्रचार बन्द होने के बाद भी बड़ी संख्या में वाहनों के काफिले के साथ प्रचार करते हुए वोटों की खरीदारी किया गया। इसकी शिकायत विपक्षी पार्टी के लोगों ने पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारीयों से किया लेकिन किसी भी स्तर से कोई कार्यवाही नहीं किया गया है। 
इस तरह वोटों की खरीदारी से लेकर आचार संहिता के उल्लंघन के मामले को अधिकारी अनदेखी करयह संकेत कर दिए हैं कि निष्पक्ष चुनाव की संभावना नहीं है। सरकार सत्ता के लोगों को खुश करने के लिए प्रशासन अपनी मनमानी कर सकता है। अब देखना है कि जनता सरकार के इशारे पर होने वाले जोर जबरदस्ती के सामने घुटने टेकती है अथवा सामना करते हुए अपने अधिकारों का प्रयोग करते हुए अपने जन प्रतिनिधि का चुनाव करती है। 

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम