शासन का आदेश सरकारी तंत्र स्वास्थ्य विभाग मनायेगा खुशहाल दिवस



जौनपुर । प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला की अध्यक्षता में 21 दिसंबर 2020 को ब्लॉक स्तर पर आयोजित होने वाले "खुशहाल परिवार दिवस" की तैयारियों की समीक्षा विकास भवन सभागार में की गई।

समीक्षा के दौरान प्रभारी जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि 21 दिसंबर को मनाए जाने वाले खुशहाल परिवार दिवस को भव्य रूप से मनाया जाए। सभी संबंधित अधिकारी व कर्मचारी अपने कर्तव्यों का निर्वहन ईमानदारी के साथ करें। उन्होंने कहा कि आशा, एएनएम व अन्य स्वास्थ्य कर्मचारी सक्रियता से कार्य करें तथा आयोजन को सफल बनाएं। उन्होंने कहा कि परिवार नियोजन के प्रति लोगों को जागरूक कर परिवार नियोजन के साधनों के उपयोग करने के लिए प्रेरित करें।

  मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राकेश कुमार ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार प्रत्येक माह की 21 तारीख को "खुशहाल परिवार दिवस" मनाया जाना है, इसका मुख्य उद्देश्य परिवार नियोजन के साधनों के प्रति लोगों को जागरूक करना है जिससे शिशु मृत्यु दर में कमी लाई जा सके।


प्रभारी अधिकारी परिवार नियोजन डॉ राजीव कुमार ने बताया कि कल खुशहाल परिवार दिवस मनाए जाने की पूर्ण तैयारियां कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि नवविवाहित दंपत्ति जिनका विवाह 01 जनवरी 2020 को या उसके उपरांत हुआ हो, ऐसी महिलाएं जिनका  प्रसव 01 जनवरी 2020 या उसके उपरांत हुआ हो, ऐसे दंपति जिसके तीन या तीन से अधिक बच्चे हो को इस कार्यक्रम के तहत लक्ष्य बनाकर उन्हें परिवार नियोजन के प्रति जागरूक किया जायेगा।

बैठक में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर आर.के.सिंह, समस्त खण्ड विकास अधिकारी तथा एम.ओ.वाई.सी.उपस्थित रहे।


Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जानिए जेल से कब तक बाहर आ सकते है पूर्व सांसद धनंजय सिंह और क्या होगा उनका राजनैतिक भविष्य