प्रेमिका ने शादी से किया इनकार तो सिपाही ने फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या,जाने क्या है मामला

 



प्रेमिका ने शादी से इनकार कर दिया तो उसके प्रेम में दीवाना सिपाही ने पुलिस लाइन की मेस में फांसी का फंदा लगा कर अपनी जीवन लीला को ही समाप्त कर लिया है। घटना की खबर मिलने पर विभाग के अधिकारी एवं पुलिस जन उसे बचाने के लिए तत्काल उपचार व्यवस्था किया लेकिन तब तक सिपाही की मौत हो चुकी थी। एसएसपी ने कहा कि रिक्रूट कॉन्स्टेबल एक लड़की से शादी करना चाहते थे उसके इनकार करने पर आत्महत्या करते समय भी मोबाइल पर वीडियो कॉलिंग चल रही थी।

 घटना उत्तर प्रदेश के जनपद फिरोजाबाद के रिजर्व पुलिस लाइन स्थित की है मेस के हाल में एक सिपाही ने दोपहर के समय अंदर से कुंडी लगाकर वही पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया जहां पर चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया है। ।

 बतादे प्रदेश के बागपत के सिंघावली गांव का निवासी हरीश कुमार पुत्र नेपाल सिंह पुलिस लाइन में कांस्टेबल के पद पर अभी नयी भर्ती का रिक्रूट हुआ था। आज शुक्रवार को दिन में  1:30 बजे के आसपास जब मैस का हाल खाली था। उसी समय मैस के अंदर पंखे से फांसी का फंदा लगाकर फंदे पर झूल गया। जैसे ही अन्य सिपाहियों को भनक लगी तत्काल मेडिकल कॉलेज लेकर आए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया । हालांकि ट्रॉमा सेंटर में भी बचाने के प्रयास किए गया था।  शव को मोर्चरी में रख दिया गया है वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की मानें तो हरीश का एक लड़की से प्रेम कर रहा था और लड़की शादी के लिए तैयार नहीं थी जिस समय हरीश ने आत्महत्या की उस समय भी वीडियो कॉलिंग लड़की से चल रही थी मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया गया है हरीश का मोबाइल फिलहाल पुलिस के पास जब कर लिया गया है आगे की कार्यवाही की जा रही है


अजय कुमार पांडे, एसएसपी, फिरोजाबाद ने कहा कि यह मामला पुलिस लाइन फिरोजाबाद का है। यहां में सूचना मिली थी कि एक रिक्रूट कॉन्स्टेबल हरीश कुमार पुत्र नेपाल सिंह इन्होंने मैस के हॉल में अंदर से कुंडी लगाकर के पंखे से लटककर सुसाइड कर लिया है। इस सूचना पर तत्काल सभी रिक्रूट कॉन्स्टेबल, वहां पर तैनात सभी प्रभारी वहां पहुंचे और बिना कोई देरी किए मैस के हाल का दरवाजा को तोड़ा गया फंदे से हमारे रिक्रूट कॉन्स्टेबल की बॉडी को उतारकर के तत्काल जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर भिजवाया गया। बेस्ट से बेस्ट ट्रीटमेंट करने के बाद भी डॉक्टरों के द्वारा हमारे रिक्रूट कॉन्स्टेबल हरीश कुमार को मृत घोषित कर दिया गया। बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है के परिजनों को तत्काल सूचना दे दी गई है। परिजन भी आ रहे होंगे शुरुआती छानबीन में यह बात पता चली है कि उनका रिक्रूट कॉन्स्टेबल हरीश कुमार का एक लड़की से प्रेम प्रसंग था और उससे शादी के लिए कहते रहते थे। आज शादी के लिए कह रहे थे वह लड़की अभी शादी करने के लिए तैयार नहीं थी यह बात सामने आई है। वीडियो कॉलिंग करते हुए यह लड़की से शादी के लिए कह रही हैं वह मना कर रही थी और वीडियो कॉलिंग करते ही इन्होंने घटनाक्रम को अंजाम दिया है। इनके परिजनों को पूरी बात बता दी गई है आगे की कार्रवाई की जा रही है।


Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने