दलित बेटियों की लाश मिलने से जिले से लगायत प्रदेश तक मचा हड़कंप जांच शुरू,तलाश रही हत्या का कारण

 
उत्तर प्रदेश के जनपद उन्नाव में दो दलित किशोरीयों की खेत में लाश मिलने के बाद प्रशासन से लेकर पुलिस विभाग में जिले से लेकर प्रदेश तक हड़कंप मचा हुआ है। जबकि तीसरी लड़की की हालत गंभीर बनी हुई है। जिसका उपचार चल रहा है।घटना में संदिग्ध मानते हुए पुुलिस ने पड़ोस के एक गांव से 4 लड़कों को हिरासत में लेकर पुलिस पूंछताछ शुरू कर दिया है।
पुलिस को इस बात का भी शंका है कि घटना को अंजाम देने में परिवार के लोग शामिल हो सकते हैं। पुलिस महकमा यह पता लगाने में लगा है कि कहीं प्रेम प्रसंग का मामला तो नहीं था। एसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि यह भी पता लगाया जा रहा है कि लड़कियों की किसी से दोस्ती तो नहीं थी। पुलिस घटना के खुलासे के लिए कई एंगिल से अपनी जांच को आगे बढ़ा रही है।  मामले का खुलासा करने के लिए पुलिस की कई टीमें छापेमारी कर रही हैं। मौके पर और पीड़िता के घर भी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।
4 डॉक्टरों का पैनल से पोस्टमार्टम : 
जिला प्रशासन ने मृत लड़कियों के पोस्टमार्टम के लिए चार डॉक्टरों का पैनल बनाया है। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है। सभी की नजरें पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर ही लगी हैं। इसके बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि लड़कियों की मौत कैसे हुई। अभी वैसे तो रेप की आशंका  नहीं जताई जा रही है लेकिन पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सब पीएम रिपोर्ट आते ही स्पष्ठ हो जाएगा कि घटना का कारण क्या हो सकता है।  
आईजी ने घटना के खुलासे के लिए बनाई टीम
लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह ने घटना के खुलासे के लिए 4 सीओ और 9 थानेदारों के साथ ही क्राइम ब्रांच में तैनात 3 इंस्पेक्टर को खुलासे के लिए लगाया गया है। घटना स्थल  पाठकपुर गांव में उन्नाव जनपद के नौ थानों की पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है। इसके साथ ही 19 दरोगाओं, 70 मुख्य आरक्षी, 30 सिपाहियों की अतिरिक्त ड्यूटी लगायी गयी है। ताकि शान्ति व्यवस्था कायम रह सके। 


Comments

Popular posts from this blog

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने