लाक डाऊन असंगठित अर्थव्यवस्था को कमजोर करके की साजिश- राहुल गांधी

 


शोसल मीडिया पर वायरल एक वीडियो के जरिए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी वर्तमान भारत सरकार पर हमला करते हुए अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर प्रधानमंत्री और सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए भारतीय आवाम को ठगने और गुलाम बनाने का आरोप लगाया है। वीडियो शोसल मीडिया में खासा पसंद भी किया जा रहा है 

राहुल गांधी ने कहा कि 2008 में पूरी दुनियां में आर्थिक संकट आया लेकिन उसका कोई असर भारत पर नहीं पड़ा तब केन्द्र में कांग्रेस की सरकार थी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह थे। जब उनसे इस मुद्दे पर सवाल किया तो उन्होंने जबाब दिया भारत में दो तरह की अर्थव्यवस्था है एक संगठित दूसरी असंगठित, संगठित में पूंजी पति आते है और असंगठित में किसान, मजबूर, छोटे व्यापारी, मिडिल क्लास की कंपनियां हैं। जब तक असंगठित अर्थव्यवस्था मजबूत रहेगी तब तक भारत को कोई आर्थिक तूफान छू नहीं सकेगा। 

इसके बाद वर्तमान सरकार और प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया कि पिछले छ सालों से सरकार असंगठित अर्थव्यवस्था को खत्म करने के लिए काम कर रही है। राहुल गांधी ने कहा कि नोटबन्दी, गलत जीएसटी और लाक डाऊन इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। लाक डाऊन कोई चन्द मिनटों का निर्णय नहीं बल्कि सोची समझी रणनीति का हिस्सा है। असंगठित अर्थव्यवस्था को कमजोर करके भारत के लोगों को गुलाम बनाने की पूरी कोशिश है। 

                    वायरल वीडियो  राहुल गांधी 

राहुल गांधी ने वीडियो में कहा है कि सरकार चलाने के लिए मीडिया मार्केटिंग की जरुरत पड़ती है वह संगठित अर्थव्यवस्था के लोग कर रहे हैं और रोजगार पैदा कर नहीं सकते है फिर किसान छोटे व्यापारी, मजदूर सब इनके आश्रित हो कर गुलाम बन जायेगे। लोगों को ठगने और गुलाम बनाने का षडयंत्र किया जा रहा है।  

Comments

Popular posts from this blog

सड़क दुर्घटना में सिपाही की मौत विभाग में शोक की लहर

एसपी जौनपुर ने फिर आधा दर्जन से अधिक थाना प्रभारियों का किया तबादला

जौनपुर जलालपुर थाने के नये थानेदार को सिर मुड़ाते ही पड़े ओले, रेहटी गांव में हत्या कर फेंकी लाश मिलने से इलाके में सनसनी