जौनपुर का लाल आदित्य शोध हेतु अमरीका जा कर बढ़ाया जनपद का मान,गांव से निकल कर पहुंचा विश्व की क्षितिज पर



जौनपुर। जनपद जौनपुर के मुख्यालय से लगभग 20 किमी दूर स्थित ग्रामीण क्षेत्रों सुजियामऊ गांव निवासी एवं सपा के नेता पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री सत्येन्द्र उपाध्याय के पुत्र एवं एसपीजीआई लखनऊ में डायबटीज पर शोध कर चुके युवा वैज्ञानिक आदित्य उपाध्याय आज अमरीका के विश्वविद्यालय के वील कार्नेल मेडिकल कालेज में लीवर पर शोध के लिए रवाना हो रहे हैं। यहां पर वह जाने माने वैज्ञानिक  डाॅ कोहेन की देख रेख में आगामी पांच साल तक शोध का काम करेंगे ।
यहां बतादे कि इससे पहले आदित्य उपाध्याय एसपीजीआई लखनऊ में डायबटीज पर शोध कर चुके है। वैज्ञानिक आदित्य की परफार्मेंस पर अमरीका बुलाया गया है। बतादे कि इस होनहार युवक ने गांव से प्राथमिक शिक्षा ग्रहण करने के बाद वाराणसी क्वींस कालेज में पढ़ने के बाद दिल्ली स्थित जेएनयू से जीनोम साइंस से पीजी करने के पश्चात अब लगातार उचाईयों की बुलंदियों को छू रहा है। साथ ही जौनपुर और अपने गांव की भी गरिमा बढ़ा रहा है। अब उनकी प्रतिभा को देख अमरीका विश्वविद्यालय ने शोध के लिए आमंत्रित किया है। जौनपुर के इस लाल की प्रतिभा पर जनपद के तमाम प्रबुद्ध जनो ने बधाई ज्ञापित करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना किया है। 

Comments

  1. बहुत-बहुत बधाई बहुत शुभकामनाएं सफलता के लिए सर्वशक्तिमान सत्ता से प्रार्थना

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची