प्रतापगढ़ में पत्रकार की हत्या को लेकर पत्रकारों में आया उबाल,हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी एवं मृतक के परिवार को मुआवजे की मांग


जौनपुर। जनपद प्रतापगढ़ में शराब माफियाओं के कृत्य का भंडाफोड़ करने पर माफियाओ द्वारा  की गई पत्रकार की हत्या से समूचा मीडिया जगत मर्माहत होने के साथ ही जबरदस्त गुस्से में आ गया है। पत्रकारों की चेतावनी है कि यदि जल्द से जल्द हत्यारों को सलाखों के पीछे न पहुंचाया गया तो पत्रकार समाज सड़क पर आन्दोलन करने को मजबूर हो जायेगा। 
यहां बता दे कि टीवी न्यूज चैनल के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव ने विगत दिवस प्रतापगढ़ के शराब माफियाओ के खिलाफ खबर चलाया जिसके बाद माफिया पत्रकार से नाराज हो गये इसकी शिकायत 12 जून को एडीजी प्रयागराज से सुलभ श्रीवास्तव ने करते हुए अपने और परिवार के जान माल के सुरक्षा की गुहार लगाया था। सुलभ श्रीवास्तव द्वारा सुरक्षा की गुहार लगाने के बाद ही दूसरे दिन 13 जून को कटरा राॅड स्थित एक ईंट भट्ठे के पास पत्रकार की लाश मिली ऐसे में इतना तो स्पष्ट होता है कि इस हत्याकांड के पीछे शराब माफियाओ के हाथ होने की पूरी संभावना है। पत्रकार के हत्या की खबर आते ही मीडिया जगत से जुड़े लोंगो में शोक छा गया वहीं पर खबर चलाये जाने को लेकर पत्रकार की हत्या को चतुर्थ स्तम्भ पर हमला माना जा रहा है। 
इस घटना को लेकर जौनपुर प्रेस क्लब भी गुस्से में हो गया है प्रेस क्लब के अध्यक्ष कपिल देव मौर्य एवं महामंत्री शम्भूनाथ सिंह सहित संगठन से जुड़े पत्रकारो क्रमशः लोलारक दूबे, आशीष पान्डेय, राजकुमार सिंह, मो अब्बास, आसिफ खान, हसनैन कमर दीपू, राकेश कान्त पान्डेय, मनीष श्रीवास्तव, शशी मौर्य, कमलेश मौर्य, डा लल्लन मौर्य,मेंहदी हसन सामिन, अवधेश तिवारी, दीपक सिंह रिंकू, कौशल पान्डेय, केदार नाथ सिंह, अब्दुल हक अंसारी, नशीम अहमद,मंगला प्रसाद तिवारी,दीपक मिश्रा एस पी वर्मा आदि बड़ी संख्या में पत्रकारों ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए शासन से मांग किया है कि सुलभ के हत्यारों को अविलंब गिरफ्तार कर सलाखों में कैद किया जाए। साथ ही खबर को लेकर पत्रकार की हत्या काण्ड को गम्भीरता से लेते हुए परिवार को 50 लाख रुपए की सहायता राशि सरकार द्वारा दिया जाये। साथ ही प्रदेश में पत्रकारों के सुरक्षा का उचित प्रबंध किया जाये। 




       
           

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर में बसपा को जोर का झटका करीने से, डॉ जेपी सिंह ने सुभासपा किया ज्वाइन

यूपी: भाजपा ने जारी किया पहले और दूसरे चरण में चुनाव के प्रत्याशियों की सूची,योगी जी लड़ेंगे गोरखपुर से ,देखे सूची

मल्हनी विधायक लकी यादव एवं उनके एक दर्जन समर्थको पर बक्शा थाने में दर्ज हुआ मुकदमा