एस आई भर्ती को लेकर यूपी भर्ती बोर्ड की परीक्षा को लेकर नोटिस जारी


 
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने सब इंस्पेक्टर (गोपनीय), असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (क्लर्क) भर्ती को लेकर एक अहम नोटिफिकेशन जारी किया है. यह नोटिस भर्ती में नॉर्मलाइजेशन को लेकर है. इसमें कहा गया है कि यूपी पुलिस में एसआई (गोपनीय) के 295 पदों, एएसआई (क्लर्क) के 624 और एएसआई (ऑडिटर) के 358 पदों पर भर्ती के लिए 23 मार्च 2021 को भर्ती की अधिसूचना जारी की गई थी. इसमें कहा गया गया था कि लिखित परीक्षा एक दिन एकल पाली में या एक से अधिक पालियों में या एक से अधिक दिन विभिन्न प्रश्न पत्रों के साथ होगी. प्रत्येक पाली में अलग-अलग प्रश्न पत्र होंगे. आवश्यकता पड़ने पर अंकों के प्रासामान्यीकरण यानी नॉर्मलाइजेशन की प्रक्रिया भी अपनाई जाएगी.

अब नोटिस जारी करके यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने साफ किया है कि विभिन्न पालियों के अलग-अलग प्रश्न पत्रों के साथ ऑनलाइन परीक्षा आयोजित किए जाने पर सुसंगत नियमाली में जहां भी अंक शब्द का प्रयोग किया गया है उसका आशय नॉर्मलाइजेशन अंक होगा.

यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से जारी नोटिस.

यूपी पुलिस भर्ती की महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होने की तिथि : 01-06-2021
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि : 30-06-2021
आवेदन शुल्क जमा कराने की अंतिम तिथि : 30-06-2021
आवेदन पत्र सब्मिट करने की अंतिम तिथि : 30-06-2021
वैकेंसी का विवरण
पुलिस उपनिरीक्षक (गोपनीय) - 295 +32 = 317
पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (क्लर्क) - 624+20 = 644
पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (ऑडिटर) - 358
शैक्षिक योग्‍यता- उम्‍मीदवार किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍थान से ग्रेजुएशन किया हो या इसके समानान्‍तर डिग्री हो. योग्‍यता की ज्‍यादा जानकारी के लिये नोटिफिकेशन देखें.
उम्र सीमा- न्‍यूनतम 21 और अधिकतम 28 वर्ष के उम्‍मीदवार इन पदों के लिये आवेदन कर सकते हैं. SC/ST /OBC/PWD/ PH श्रेणी के उम्‍मीदवारों को सरकारी नियमों के तहत उम्र सीमा में छूट प्राप्‍त होगी.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर : सुभासपा से जफराबाद विधान सभा सीट पर चुनाव लड़ सकते है डा जेपी सिंह

सपा के घोषित 56 प्रत्याशियों की सूची में जौनपुर के इन चार सीटो के प्रत्याशी घोषित

यूपी के दस सबसे अमीर विधायक : किसी के पास 35 से ज्यादा ट्रक तो कोई चलाता है 15 लाख की बाइक,जानें माननियों की कुंडली