पूर्वांचल विश्वविद्यालय की परीक्षा में शामिल होंगे तीन लाखा परिक्षार्थी,जाने क्या है तैयारी



जौनपुर । पूर्वांचल विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाएं 5 जुलाई से तीन अगस्त तक चलेंगी। इस बार परीक्षा में करीब तीन लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षाएं तीन पाली में कराने की तैयारी है। परीक्षा के लिए चार जिलों में 560 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षार्थियों की संख्या मिलने के बाद केंद्रों का निर्धारण किया गया है। मुख्य परीक्षा के लिए सभी केंद्रों पर उत्तर पुस्तिकाएं भेजने की तैयारी शुरू हो गई है।
विवि की मुख्य परीक्षा के लिए जौनपुर में 154 केंद्र बनाए गए हैं। आजमगढ़ में 195, गाजीपुर में 210, मऊ में 123 और प्रयागराज जिले में परीक्षा के लिए एक केंद्र बनाया गया है। स्नातक द्वितीय वर्ष की परीक्षा में 1.40 लाख परीक्षार्थी शामिल होने हैं। स्नातक तृतीय वर्ष की परीक्षा में 1.27 लाख और स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष की परीक्षा में 33 हजार परीक्षार्थी शामिल होने हैं।
स्नातक की परीक्षाएं सुबह 7.30 बजे से 9 बजे तक और दूसरी पाली में 11.30 बजे से एक बजे और तीसरी पाली 3 बजे से 4.30 बजे तक कराई जाएंगी। परीक्षाएं पांच जुलाई से शुरू होकर तीन अगस्त तक चलेंगी। जबकि स्नातकोत्तर की परीक्षाएं सुबह 11.30 से एक बजे कराने की तैयारी है। इनकी परीक्षा 10 जुलाई से शुरू होकर 16 जुलाई तक चलेंगी।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

स्वागत कार्यक्रम में सपाईयों के बीच मारपीट की घटना से सपा की हो रही किरकिरी

हलाला के नाम पर मुस्लिम महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज मौलाना फरार

मारपीट की घटना को विधायक एवं उनके समर्थको पर लूट तक का मुकदमा हुआ दर्ज