उत्तर प्रदेश के डीजीपी बन गये मुकुल गोयल कानून व्यवस्था कायम रखने का दावा




उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी की कमान मुकुल गोयल के हाथों में सौंपी गई है. उन्होंने बुधवार को हितेश चंद्र अवस्थी की जगह ली है. मुकुल गोयल 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी है. मुकुल गोयल एडीजी, बीएसएफ के पद पर तैनात थे.
अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने एक बयान में बताया कि मुकुल गोयल को उत्तर प्रदेश का नया पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) नियुक्त किया गया है. उन्होंने बताया कि गोयल वर्तमान में भारत सरकार में एडीशनल डीजी ऑपरेशन्स बीएसएफ के पद पर तैनात हैं. गोयल 30 जून को सेवानिवृत्त हो रहे पुलिस महानिदेशक एच. सी. अवस्थी की जगह लेंगे.
पुलिस महानिदेशक नियुक्त होने के बाद गोयल ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में कहा कि उनकी प्राथमिकता कानून-व्यवस्था कायम रखना है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनका नाम यूपीएससी की तरफ से दिए गए पैनल के तीन लोगों में शामिल था और वह रेस में सबसे आगे थे. इसके बाद यूपी सरकार ने उनके नाम पर बुधवार को मुहर लगा दी.
उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के रहने वाले गोयल का जन्म 22 फरवरी 1964 को हुआ था. उन्होंने आईआईटी दिल्ली से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक की डिग्री हासिल की. गोयल उत्तर प्रदेश के कई शहरों में पुलिस अधीक्षक और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात रह चुके हैं. इनमें जालौन, मैनपुरी, हाथरस, गोरखपुर, वाराणसी, सहारनपुर और मेरठ शामिल हैं. हितेश चंद्र अवस्थी 12 साल तक सीबीआई में अपनी सेवा दे चुके हैं.
हितेश चंद्र अवस्थी का 30 जून तक का कार्यकाल था. उन्होंने कार्यकाल विस्तार से इनकार कर दिया था. 1985 बैच के आईपीएस ऑफिसर हितेश चंद्र अवस्थी को 4 मार्च 2020 को यूपी डीजीपी नियुक्त किया गया था.

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया