चुनावी बेला में सपा ने इन्हे बनाया अल्पसंख्यक सभा और बाबा साहब वाहिनी का राष्ट्रीय अध्यक्ष


लंबे इंतजार के बाद समाजवादी पार्टी ने अल्पसंख्यक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बाबा साहब वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और छात्र सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का एलान कर दिया है। अखिलेश यादव ने मौलाना इकबाल कादरी को अल्पसंख्यक सभा का राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया है, जबकि यामीन खान को राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। दलित वोटरों में पैठ बनाने के लिए बाबा साहब वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की भी नियुक्ति कर दी गई है। इसके साथी नेहा यादव को छात्र सभा की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 
चुनावी मौसम के बीच अखिलेश यादव ने दलित नेता मिठाई लाल भारती को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है काफी लंबे समय से बाबा साहब वाहिनी के गठन का इंतजार हो रहा था। जिसके बाद विजयादशमी के मौके पर अखिलेश यादव  ने मिठाई लाल भारती को बाबा साहब वाहिनी का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया है। बता दें डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती पर अखिलेश ने बाबा साहब वाहिनी के गठन की अपनी बात को दोहराया था। जिसके बाद उन्होंने इसकी जिम्मेदारी मिठाई लाल को सौंपी है अब मिठाई लाल रानी राष्ट्रीय कार्यकारणी का गठन करेंगे और विधानसभा चुनाव में अपनी टीम के साथ उतर कर सपा के जिताने का प्रयास करेंगे। 
साथ ही समाजवादी पार्टी ने छात्र सभा की जिम्मेदारी नेहा यादव को सौंपी है। नेहा यादव सपा छात्र सभा की अध्यक्ष बनाई गई है जबकि राष्ट्रीय महासचिव संदीप सिंह स्वर्णकार को नियुक्त किया गया है।



Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड