सम्पूर्ण समाधान दिवस कार्यक्रम में अधीनस्थ अधिकारियों को डीएम ने दिया यह आदेश


जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में आज तहसील केराकत के सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में 152 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें से 05 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया तथा शेष शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को भेज कर एक सप्ताह के अंदर निस्तारण कराने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिए गए।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में जो भी शिकायतें प्राप्त हुई है उनका निस्तारण जांच करके गुणवत्तापूर्वक कराया जाए। सम्पूर्ण समाधान दिवस पर ज्यादातर शिकायतें जमीन विवाद के संबंध में प्राप्त हुई, जिस पर जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि राजस्व तथा पुलिस विभाग की टीम मौके पर जाकर निरीक्षण करें तथा नियमानुसार कार्रवाई करते हुए शिकायतों का निस्तारण करायें। जिलाधिकारी द्वारा कहा गया कि लेखपालों तथा कानूनगो की टीम बनाकर जमीन विवाद से सम्बन्धित मामलों की जांच कराते हुए नियमानुसार समाधान कराया जाए और जमीन विवादों के मामलों में किसी भी प्रकार की लापरवाही करने पर सम्बन्धित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
जिलाधिकारी ने कहा कि जमीन विवाद का निस्तारण शासन प्रशासन की शीर्ष प्राथमिकता में  है अतः इसमें किसी प्रकार की लापरवाही करने पर कठोर कार्यवाही की जाएगी।
सम्पूर्ण समाधान दिवस पर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी सहित उपजिलाधिकारी केराकत राजेश कुमार एवं अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया