एसपी की ठोंको नीति के तहत पुलिस ने मुठभेड़ में दो बदमाशो के पैर में गोली मारकर चार को किया गिरफ्तार

 

पुलिसिया बयान बदमाश बसपा नेता सलीम खांन के संरक्षण में रहकर कर बड़ी घटना को देने वाले थे अंजाम 


जौनपुर। पुलिस अधीक्षक जौनपुर की ठोंको नीति के तहत जनपद के थाना कोतवाली शहर की पुलिस ने दो मुठभेड़ में दो बदमाशो के पैर में घुटने के नीचे गोली मारते हुए चार अन्तर्राज्जीय बदमाशो को गिरफ्तार करने का दावा किया है। साथ ही उनके पास से पिस्टल एवं देशी तमंचा कारतूस मोबाइल और 2950 रूपये नकद बरामद करने की बात बता रही है। 

पुलिस द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बतायी गयी कहांनी के अनुसार शहर स्थित रसूलाबाद तिराहा पर 26/27 मार्च की रात्रि में थाना प्रभारी निरीक्षक कोतवाली सतीश कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस गाड़ी बन्द कर अपराध नियंत्रण के लिए संदिग्ध व्यक्तियों और  वाहनो की चेकिंग कर रही थी तभी एस ओ जी प्रभारी आदेश त्यागी और सर्विलांस प्रभारी राम जनम यादव भी आ गये पुलिस अपराध और अपाधियों के बिषय में बात करते हुए पुलिस की संयुक्त टीम चेकिंग अभियान चला रही थी।


उसी समय शकरमण्डी तिराहे की तरफ से दो मोटरसाइकिल तेजी से आती हुई दिखाई पड़ी, जिन्हें पुलिस द्वारा रोकने का इशारा किया गया तो मोटरसाइकिल सवार बदमाश पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से  फायर करते हुए  चौकिया धाम की ओर भागने लगे,बदमाशो द्वारा चलाई गयी एक गोली सर्विलांस प्रभारी उ0नि0 रामजन्म यादव की बुलेट प्रूफ जैकेट में लगी। बदमाश फायरिंग करते रेलवे लाइन के किनारे भाग रहे थे तभी पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ की गयी जबाबी कार्यवाई में पुलिस की गोली दो बदमाशो के पैर में घुटने के नीचे जा कर लगी जबकि दो बदमाश रेलवे लाइन फांद कर झाड़ियों में छिप कर भाग रहे थे लेकिन पुलिस ने चारो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया घायलो को उपचार हेतु ट्रामा सेंटर भेजा पुलिस के अनुसार गिरफ्तार बदमाशो का नाम क्रमश: सौरभ पुत्र अरविंद निवासी सुल्तानपुर थाना औद्योगिक क्षेत्र वैशाली बिहार, मनीष कुमार पुत्र अनिल सिंह निवासी रहिमापुर थाना बिद्दूपुर वैशाली बिहार इन दोनो के पैर में गोली लगी है अन्य दो बदमाश अरविंद सिंह उर्फ राजू सिंह पुत्र स्व जोगेन्द्र सिंह ग्राम तरसंद थाना गौराबादशाहपुर जौनपुर, शिवम पुत्र वीरचन्द्र प्रसाद निवासी सुल्तानपुर थाना औद्योगिक क्षेत्र  वैशाली  बिहार है बदमाशो के पास से पिस्टल तमंचा कारतूस पैसा मोबाइल मोटरसाइकिल आदि की बरामदगी करते हुए विधिक कार्यवाई कर उन्हे जेल की सलाखो के पीछे पहुंचा दिया गया। 

पुलिस की कहांनी के अनुसार पकड़े गये बदमाशों से कड़ाई से पूछताछ करने  पर बताये कि हमलोग मो0 सलीम खाँ ब0स0पा0 प्रत्याशी के  संरक्षण में उसके कार्यालय/ गेस्ट हाउस में रुक-कर कई दिन से शहर के महत्वपूर्ण व्यापारिक प्रतिष्ठानो जैसे गहना कोठी , कीर्ती कुन्ज ज्वेलर्स आदि की रैकी कर रहे थे  तथा आज योजना बनाकर हमलोग लूट की बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए शहर की तरफ निकले थे।लेकिन संयोग ही था कि पुलिस के हाथ लग गये और शहर में एक बड़ी घटना होने से बच गयी। पुलिस के अनुसार पकड़े गये बदमाशो के उपर बिहार प्रान्त के थानो में बड़ा अपराधिक इतिहास है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भाभी को अकेला देख देवर की नियत हुई खराबा, जानें फिर क्या हुआ, पुलिस को तहरीर का इंतजार

घुस लेते लेखपाल रंगेहाथ गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज कर एनटी करप्शन टीम ले गयी साथ

सिद्दीकपुर में चला सरकारी बुलडोजर मुक्त हुई 08 करोड़ रुपए मालियत की सरकारी जमीन