विभिन्न क्षेत्र की सशक्त महिलाओं को लायंस क्लब क्षितिज ने किया सम्मानित

जौनपुर। लायंस क्लब क्षितिज ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों से सामाज में अग्रणी भूमिका निभा रही महिलाओं को सम्मानित किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉक्टर अंकिता राज जो आकांक्षा समिति की अध्यक्ष हैं ने महिलाओं की परिवार व समाज में  जिम्मेदारी, उनके अधिकारों, सुरक्षा, पारिवारिक मूल्य, टाइम मैनेजमेंट और पारिवारिक बजट के बारे में चर्चा की और स्वयं को जौनपुर की बेटी बताया। विशिष्ट अतिथि सोनम गुप्ता सिविल जज दीवानी न्यायालय उपस्थित रहीं। उन्होंने अपनी एक कविता के माध्यम से नारी शक्ति के बारे में बताया। इस अवसर पर डॉ ज्योति सिन्हा विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहीं। वह डी लिट की उपाधि से सम्मानित होने वाली जनपद जौनपुर की प्रथम महिला हैं। उन्होंने अपने उदबोधन में कहा मैं जौनपुर की बहू हूँ और लायंस क्लब क्षितिज ने जो सम्मान मुझे दिया है मुझे भी ऐसे कार्य करने को प्रेरित करता है कि मैं आपके दिए गए सम्मान का मान रख सकूं। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथियों को माल्यार्पण व अंगवस्त्रम देकर किया गया। इसके उपरांत जौनपुर के विभिन्न क्षेत्रों से आई महिलाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस क्रम में सुश्री नीता वर्मा महिला कल्याण अधिकारी को प्रशासनिक क्षेत्र से, श्रीमती सरिता मिगलानी को व्यापार क्षेत्र में, उत्कृष्ट कार्य के लिए डॉ अंजू कनौजिया को चिकित्सा क्षेत्र में, श्रीमती नीतू सिंह को शिक्षा के क्षेत्र में, कृष्णा चौरसिया को व्यापार जगत से,  मंजू जयसवाल को नृत्य व खेलकूद क्षेत्र से, सुश्री पारुल नंदा जी को संगीत एवं कला क्षेत्र से और सुश्री समृद्धि साहू को महिला सुरक्षा व ताइक्वांडो में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए सम्मानित किया गया। संस्था अध्यक्ष चेतना साहू ने आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत व अभिनंदन किया। अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा की धरती से लेकर आकाश तक के हर क्षेत्र में महिलाओं का अतुलनीय योगदान रहा है।
तत्पश्चात जोन चेयरपर्सन अर्चना सिंह ने अपने उद्बोधन में नारी की प्रचंड शक्ति का विस्तृत वर्णन किया और आए हुए सभी अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। संस्था सचिव नीतू सिंह ने सभी नारी शक्तियों से आह्वाहन किया कि आप ना डरे, ना रुके आगे बढ़ती रहें। संस्थापक अध्यक्ष यवनिका सिंह ने महिलाओं के सशक्तिकरण के बारे में चर्चा की अंत में कार्यक्रम संयोजक वंदना गुप्ता व आराधना सिंह ने आए हुए अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया।
लॉयनेस श्रद्धा जायवाल द्वारा कार्यक्रम का सुंदर संचालन किया गया। लायन डॉ प्रिया सिंह, सिल्की श्रीवास्तव, रेखा सिंह, सुषमा सोनकर, वंशिका सिंह, सीमा सहाय, आराधना सिंह, रिंकी श्रीवास्तव, ज्योति जायसवाल, निशा कनौजिया, अंजली गुप्ता ने सभी सम्मानित अतिथियों का जीवन परिचय दिया। इस अवसर पर नीलम जायसवाल, जूही सिंह, पूनम जायसवाल, किरण सेठ, शिल्पी जायसवाल, मीना गुप्ता, सिल्की जायसवाल, शिवानी चौरसिया, बबीता जायसवाल, चांदनी साहू, सुधा बैंकर आदि ने अपनी सक्रिय सहभागिता दी।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम