डीएम की रिपोर्ट पर जिला अस्पताल के दो डाक्टरो पर गिरी गाज हुए निलंबित, अस्पताल में हड़कंप


जौनपुर। शहीद उमानाथ सिंह जिला अस्पताल में तैनात दो डॉक्टरों की अनुपस्थित के खिलाफ जिलाधिकरी की एक रिपोर्ट को आधार मानते हुए गुरुवार रात निलंबित कर दिया गया। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट कर दी गई है। निलंबन की खबर जिला अस्पताल में पहुंचते ही खलबली मच गई। निलंबित किए दोनों डॉक्टर लंबे समय से बिना जानकारी के अनुपस्थित चल रहे थे। 
शहीद उमानाथ सिंह जिला अस्पताल में तैनात पैथालॉजिस्ट डॉक्टर सत्येंद्र कौशल सिंह और इमरजेन्सी के डॉक्टर डीपी सिंह वर्ष 2021 से ही बिना जानकारी के अनुपस्थित चल रहे थे। इसकी रिपोर्ट सीएमएस की ओर से शासन को भेजी गई थी।लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। 
शहीद उमानाथ सिंह जिला अस्पताल में व्याप्त खामियों को लेकर खबरें लगातार अखबारो और शोसल मीडिया पर वायरल हो रही थी। जिसे संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने अस्पताल का औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान जिला अस्पताल के कई चिकित्सक अनुपस्थित मिले थे।
डीएम ने अनुपस्थित डॉक्टर के बारे में पूछताछ की। डॉक्टर की अनुपस्थिति के संबंध में सीएमएस अनिल शर्मा ने बताया था कि कुछ डॉक्टर्स वीआईपी ड्यूटी में वाराणसी गए हुए हैं। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने वीआईपी ड्यूटी की लिस्ट और अनुपस्थित डॉक्टर्स की सूची मांग ली। डीएम ने रिपोर्ट बनाकर शासन को भेज दी जिसे गम्भीरता से लेते हुए दो चिकित्सको को निलंबित कर दिया गया है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

अब से राशन मिलना बंद, पूरे 4 महीने के लिए लगी राशन पर रोक, जानें क्या है कारण

जौनपुर में शादी का झांसा देकर किशोरी से दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज पुलिस जांच में जुटी

पूर्वांचल के रास्ते यूपी में जानें कब प्रवेश कर सकता है मानसून, भीषण गर्मी से मिलेगी निजात