अपनी शक्तियों को पहचानने से मिलती है कारपोरेट में सफलता : प्रो.एस के.सिन्हा



व्यक्तित्व विकास में सहायक है अभिप्रेरणा के सिद्धांत : डॉ रचना श्रीवास्तव 

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय वित्तीय अध्ययन विभाग में एक दिवसीय विशिष्ट व्याख्यान कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें चौधरी रणवीर सिंह विश्वविद्यालय, जींद, हरियाणा से आए संकाय अध्यक्ष, वाणिज्य व प्रबंध संकाय प्रोफेसर एस के सिन्हा ने वित्तीय अध्ययन विभाग के छात्रों को कारपोरेट में कैसे खुद को सफल बनाना है इसका मूल मंत्र छात्रों से साझा किया। प्रोफेसर सिन्हा ने कहा कि डायरी लेखन सफलता के लिए बहुत जरूरी है इससे हमें अपना दिन व्यवस्थित करने में मदद मिलती है और एक प्रबंधक के लिए ये बहुत जरूरी है। प्रो सिन्हा ने स्वाट एनालिसिस के बारे में बताया कि अपनी शक्तियों और कमजोरियों को पहचानने से कारपोरेट में सफलता मिलने का ज्यादा अवसर मिलता है। प्रो सिन्हा ने पी यू की मुखिया कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य के संवेदनशील नेतृत्व का उदाहरण छात्रों को दिया। सहायक आचार्य , चौधरी रणवीर सिंह विश्वविद्यालय जींद , हरियाणा ने डॉ रचना श्रीवास्तव , भी छात्रों को व्यक्तित्व विकास और अभिप्रेरणा के सिद्धांत साझा किया।कार्यक्रम का संचालन श्री सुशील कुमार ने किया।

प्रो सिन्हा का स्वागत अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रोफेसर अजय द्विवेदी ने किया। धन्यवाद ज्ञापन श्री आलोक गुप्ता ने किया। कार्यक्रम में केंद्राध्यक्ष आई बी एम डॉ रसिकेश ,सहा.केंद्राध्यक्ष प्रमेन्द्र विक्रम सिंह , आबू सलेह , अनुपम कुमार , शोध छात्र मनोज त्रिपाठी , श्रुति श्रीवास्तव , अलका सिंह , हिमांशु यादव , रितिक पांडेय सहित वित्तीय अध्ययन विभाग के समस्त छात्र उपस्थित रहे।


Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत