ई रिक्शा चालक का हत्यारा कोई और नहीं उसका सगा भाई निकला पुलिस ने भेजा जेल


जौनपुर। ई रिक्शा चालक हत्याकाण्ड का खुलासा करते हुए पुलिस ने हत्यारे सगे भाई को गिरफ्तार कर जेल की सीखचों के पीछे कैद कर दिया है। पुलिस की छानबीन में इसकी हत्या किसी और ने नही बल्की उसके भाई ने ही पैसे के लेन देन के विवाद किया था। जफराबाद पुलिस 24 घन्टा बीतते बीतते हत्यारे को पकड़ने में सफल रही है।

बता दें जफराबाद थाना क्षेत्र स्थित किर्तापुर गांव के निवासी ई रिक्शा चालक गणेश की शनिवार की रात करीब नौ बजे गांव की सरहद पर ही कुल्हाड़ी से वार करके मौत की नींद सुला दिया था। इस हत्या से पूरे इलाके में हड़कंप मच हुआ था। 
अपर पुलिस अधीक्षक नगर डॉ संजय कुमार के अनुसार सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की । शव के पास से कुल्हाड़ी और युवक का मोबाइल फोन बरामद किया था। इस मामले में फॉरेंसिक और डॉग स्क्वाड टीम की मदद भी ली गई। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू की थी। पुलिस ने जब इस मामले में छानबीन शुरू की तो पता चला कि गणेश का अपने भाई से पैसों के लेन-देन को लेकर कई बार विवाद हो गया था। मृतक गणेश ने लगभग 73 हज़ार रुपये अपने भाई राजू से उधार लिए थे पुलिस ने मृतक के भाई को उठाया और जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने हत्या का घटनाक्रम बता दिया। पूछताछ में भाई राजू ने बताया कि गणेश ने 73 हज़ार रुपये उधार लिए थे। इस बात को लेकर काफी दिनों से दोनों में अनबन चल रही थी। इसी बात से क्षुब्ध होकर राजू बाजार से कुल्हाड़ी खरीदी और शनिवार के दिन राजू देर रात घटनास्थल पर पहुंचकर अपने भाई का इंतजार करने लगा। गणेश पहुंचा तो  उसे हाथ देकर रुकने का इशारा किया। रुकने के बाद उधार के पैसों को लेकर बात हुई तो फिर दोनों में विवाद हो गया। गणेश ने धक्का देकर  राजू को गिरा दिया। आवेश में आकर राजू ने कुल्हाड़ी से पीठ पर वार कर दिया। कुल्हाड़ी उल्टी तरफ लगने के कारण दो हिस्सों में टूट गयी। इसके बाद राजू द्वारा गणेश पर बांस के डंडे से चार बार सिर पर प्रहार किया गया। लगातार पीटने के कारण मौके पर गणेश ने दम तोड़ दिया। इसके बाद बेंत को भट्ठे की झाड़ियों में फेंक कर राजू घर की तरफ भाग गया। आरोपी की निशानदेही पर कत्ल में प्रयोग किए गए सामान को भी बरामद किया गया है। पुलिस ने आरोपी को सलाखों के पीछे भेज दिया है।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर का बेटा बना यूनिवर्सिटी आफ टोक्यो जापान में प्रोफ़ेसर, लगा बधाईयों का तांता

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

यूपी में फिर 11 आईएएस अधिकारियों का तबादला, देखे सूची