समाधान दिवस पर मंडलायुक्त का लेखपालो को यह शख्त आदेश


जौनपुर। आयुक्त मण्डल वाराणसी दीपक अग्रवाल की अध्यक्षता एवं पुलिस महा निरीक्षक के सत्यनारायण की उपस्थिति में तहसील मड़ियाहूं के सभागार में सम्पूर्ण समाधान का आयोजन किया गया। समाधान दिवस के अवसर पर आयुक्त के द्वारा निर्देश दिया गया कि लेखपाल मौके पर जाकर समस्याओं का निस्तारण करायें। उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में गलत रिर्पोट न लगने पाये।
आयुक्त के द्वारा ग्राम पंचायत भगवानपुर में टीम भेजकर जमीन का सीमांकन करके नवीन परती की जमीन सुरक्षित करने के निर्देश दिये गए। ग्राम पंचायत परानपुर में पत्थरगडडी उखाड़ने पर थानाध्यक्ष को कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। 
जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी फरियादी समस्या के समाधान के उद्देश्य से सरकारी कार्यालयों में आता है, इसलिए जनता की समस्या का समाधान करना हम सबकी जिम्मेदारी है कोई भी फरियादी तहसील दिवस या किसी भी कार्यालय से निराश होकर नहीं जाना चाहिए। पारदर्शिता के आधार पर संबंधित को  न्याय दिया जाए।
समाधान दिवस के अवसर पर मुख्य रूप से भूमि विवाद, राशन कार्ड, भूमि पर कब्जे की शिकायतें प्राप्त हुयी जिसमें से सम्बन्धित अधिकारियों का अग्रसारित करते हुए निर्देश दिया कि समय से निस्तारण किया जाये।           
 इस अवसर पर कुल 156 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 16 का मौके पर ही निस्तारण कराया गया। शेष शिकायतों का अगले 5 दिनों के भीतर निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक अजय साहनी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ लक्ष्मी सिंह, उप जिलाधिकारी अर्चना ओझा, जिला विकास अधिकारी बीबी सिंह सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

सिकरारा क्षेत्र से गायब हुई दो सगी बहने लखनऊ से हुई बरामद, जानें क्या है कहांनी

खुशखबरी: बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग में मुख्य सेविका पद पर होगी भर्ती,जानें कौन कर सकेगा आवेदन