पिता ने लूटी अपने जन्मना बेटी की आबरू, पुलिस न्याय दिलाने के बजाय बदलवा रही है तहरीर जानें पूरी कहांनी


जौनपुर। जनपद के थाना सुरेरी क्षेत्र स्थित एक गांव के महिला का वीडियो वायरल हुआ है उसमें जहां एक पिता ने पिता पुत्री के रिस्तो को कलंकित करते हुए खुद अपनी जन्मना बेटी के साथ मुंह काला किया है वहीं पर अपनी पुत्री को अपने भेड़िए साथियों के पास भी पहुंचा दिया। इस घटना को लेकर पुलिस भी कटघरे में खड़ी नजर आयी है। बेटी के साथ न्याय कराने के बजाय पीड़िता की मां को फटकार लगाते हुए उस पर तहरीर बदलवाने का आरोप है।

यहां बता दें कि थाना सुरेरी क्षेत्र की निवासिनी एक ब्रह्मण महिला का वीडियो तेजी से वायरल हुआ है। जिसमें महिला ने अपने पति पर अपनी सगी जन्मना पुत्री के शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है। महिला के अनुसार उसका पति उसकी बेटी को मुम्बई ले जाकर खुद उसके साथ दुष्कर्म किया इतना ही नहीं बेटी को अपने दरिन्दे साथियों के हवाले करके उसका जबरिया बलात्कार कराया। मुम्बई से घर लाने के बाद भी पति बेटी के साथ अपनी गंदी हरकते करता रहा। पति के कृत्य से आजिज आकर वह थाने पर पहुंच कर तहरीर दी। पहले तो सीओ और थानेदार ने कहा मुम्बई की घटना का मुकदमा नहीं लिखा जायेगा। जब घर की कहांनी के साथ तहरीर दिया तो सीओ और थानेदार दोनो हमको डाॅट कर जबरिया तहरीर बदलने का दबाव बनाया तहरीर न बदलने पर मुकदमा लिखने से मना कर दिया है। 

कानून कहता है पीड़ित जो लिखित तहरीर दे उसके अनुरूप धाराओ में मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए। लेकिन अक्सर देखने को मिलता है कि पुलिस है की धाराओ को बदलने अथवा कम दिखाने के लिए पीड़ित की तहरीर जबरिया बदवाने की खबर आती रहती है। इस घटना में पुलिस ने अपने चाल चरित्र का परिचय देते हुए पीड़िता पर तहरीर बदलने का दबाव बनाया है। 


पीड़ित महिला ने अपने वीडियों में साफ तौर पर अपने बेटी के साथ न्याय की मांग करते हुए अपने आरोपी पति को फांसी के सजा की मांग कर रही है। अब यहाँ पर सवाल खड़ा होता है कि पीड़ित मां की पुत्री के साथ कानून कैसे न्याय कर सकेगा जब न्याय की रपट लिखने वाले ही कानून का पालन नहीं कर रहे है।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर का बेटा बना यूनिवर्सिटी आफ टोक्यो जापान में प्रोफ़ेसर, लगा बधाईयों का तांता

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

सिकरारा क्षेत्र से गायब हुई दो सगी बहने लखनऊ से हुई बरामद, जानें क्या है कहांनी