जनपद में हर्षोल्लास के साथ मनेगा आजादी का अमृत महोत्सव- डीएम मनीष कुमार वर्मा



जौनपुर। स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर तिरंगा स्वतंत्रता सप्ताह के अन्तर्गत जनपद जौनपुर में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में आज़ादी का अमृत महोत्सव बड़े ही हर्ष उल्लास के साथ धूम धाम से मनाये जाने की तैयारी, लोगों को घर घर तिरंगा लगाने के लिए जागरूक व प्रेरित किया जा रहा है, सप्ताह भर चलने वाला कार्यक्रम में 10 अगस्त 2022 को सभी इन्टर व डिग्री कालेजों में मेहंदी प्रतियोगिता प्रात: 10 बजे से, 11 अगस्त को बीआरपी इन्टर कालेज, रोडवेज तिराहा, शाही पुल, चहारसू, कोतवाली चौराहा होते हुए नगर पालिका मैदान तक तिरंगा रैली का आयोजन, 12 अगस्त को रक्षाबन्धन मनाया जायेगा, 13 अगस्त को तिलकधारी महाविद्यालय के मैदान (स्टेडियम) में समय प्रातः 8 बजे भारत का बड़ा नक्शा पर एक हजार से अधिक लोग तिरंगे के रंग में मानव श्रृंखला बनायेगे।
14 अगस्त को समाज सेवी संस्थाओ द्वारा कार्यक्रम रहेगा, 15 अगस्त को कुत्तुपुर तिराहा से प्रातः 6:30 बजे 5 किलोमीटर की क्रास कंट्री दौड़ प्रतियोगिता सिद्दीकपुर स्टेडियम तक होगी तथा पूरे जनपद में स्वतंत्रता दिवस मनाया
 जायेगा। प्रभात फेरी निकलेगी, सभी सरकारी, गैर सरकारी संस्थानों में, स्कूल कालेजों में कार्यक्रम होगें तथा झण्डा रोहण होगा इसके साथ साथ सभी घरो आदि पर भी झण्डा फहराया जायेगा व सायं 4 बजे से जूनियर फुटबॉल प्रतियोगिता सिद्दीकपुर स्टेडियम में आयोजित है।16 अगस्त को पोस्टर प्रतियोगिता सभी इन्टर व डिग्री कालेजों में प्रातः 9 बजे से आयोजित होगा।
17 अगस्त को सभी इन्टर व डिग्री कालेजों में रंगोली प्रतियोगिता होगी। मुख्य कार्यक्रम कलेक्ट्रेट परिसर में प्रातः 9 बजे से रंगोली प्रतियोगिता आयोजित होगी। जिसमें नगर क्षेत्र के कालेज के छात्र छात्राएं भाग लेगे तथा 11 बजे से प्रेक्षागृह में बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा, इसके अलावा सभी विभागों की ओर से कार्यक्रम तथा सभी परिषदीय विद्यालयों मे लगातार कार्यक्रम हो रहें हैं।
जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने सभी जनपद वासियों से अपील किया है कि आज़ादी का अमृत महोत्सव जोश के साथ मनाते हुए अपने अपने घरो प्रतिष्ठानों पर झण्डा ज़रुर फहराए। उन्होने सभी समाज सेवी संस्थाओ, व्यापार आह्वाहन मण्डल से भी किया है कि इस अभियान में जुड़ते हुए इसे ऐतिहासिक बनाने में सहयोग प्रदान करें।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भीषण सड़क दुर्घटना में दस लोगो की मौत दो दर्जन गम्भीर रूप से घायल, उपचार जारी

यूपी में जौनपुर के माधोपट्टी के बाद संभल औरंगपुर जानें कैसे बना आइएएस आइपीएस की फैक्ट्री

जानिए इंटर के छात्र ने प्रधानाचार्य को गोली क्यों मारी, हालत नाजुक, छात्र पुलिस पकड़ से दूर