देशभक्ति नारों से गूंजा विश्वविद्यालय परिसरतिरंगे की शान बनाएं रखें - कुलपति प्रो निर्मला एस मौर्य



जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में  आज़ादी का अमृत महोत्सव के हर घर तिरंगा कार्यक्रम के अंतर्गत गुरुवार को विश्वविद्यालय में तिरंगा यात्रा निकली. तिरंगा यात्रा में बड़ी संख्या में विश्वविद्यालय के अधिकारी, शिक्षक, कर्मचारी और विद्यार्थी शामिल हुए. तिरंगा यात्रा की शुरुआत विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार से हुई. यात्रा का नेतृत्व कुलपति प्रो. निर्मला एस मौर्य ने किया.
विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार से शुरू होकर एकलव्य स्टेडियम से होते हुए वापस लौटी. मुक्तांगन में तिरंगा यात्रा के प्रतिभागियों  को संबोधित करते हुए कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने कहा कि देश के तिरंगे को हाथों में लेने पर एक अलग तरह की अनुभूति होती है. हमारा तिरंगा भारत की एकता ,अखंडता और विविधता का प्रतीक है. हमारे सेनानियों ने तिरंगे में देश के भविष्य को देखा, सपनो को देखा और इसे कभी झुकने नहीं दिया.  आज़ादी के ७५ वें वर्ष को पुरे जोश से मनाएं. कुलसचिव महेंद्र कुमार ने उत्साहवर्धन किया. नोडल अधिकारी डॉ. मनोज मिश्र ने झंडा ऊँचा रहे हमारा,विजयी विश्व तिरंगा प्यारा का गान किया. तिरंगा यात्रा के दौरान देशभक्ति  नारों से पूरा विश्वविद्यालय गूंजता रहा.
इस अवसर पर प्रो. बीबी तिवारी, प्रो. मानस पांडेय, प्रो ए. के. श्रीवास्तव, प्रो अजय द्विवेदी,प्रो रामनारायण, प्रो  संदीप सिंह,प्रो  प्रो रजनीश भास्कर, डॉ. गिरधर मिश्र, डॉ. सुनील कुमार, डॉ. दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ मनोज पाण्डेय, डॉ जान्हवी श्रीवास्तव, डॉ.संजीव गंगवार, डॉ धीरेन्द्र,ए आर अजीत सिंह, अमृत लाल, बबिता सिंह ,दीपक सिंह, राम जी सिंह, पी के कौशिक, श्री नाथ यादव, स्वतंत्र कुमार समेत विभिन्न विभागों के शिक्षक, कर्मचारी और विद्यार्थी शामिल हुए।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया