स्वतंत्रता सेनानी एवं शहीद परिवारो को व्यापार मण्डल ने सम्मानित किया


 जौनपुर। उद्योग व्यापार मण्डल द्वारा ‘एक शाम शहीदों के नाम’ कार्यक्रम 75वां आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत करते हुये शहीद एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिवार के लोगों का सम्मान किया गया। नगर पालिका के टाउन हाल के मैदान पर आयोजित कार्यक्रम में शहीद परिवार को अंगवस्त्रम देते हुये माल्यार्पण कर स्मृति चिन्ह भेंट करके सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चन्द यादव ने व्यापार मण्डल के इस कार्य की सराहना करते हुये कहा कि निःसंदेह व्यापारियों के दुख-सुख का ध्यान रखते हुये देश की सुरक्षा में बलिदान शहीद के परिवार का सम्मान करके व्यापार मण्डल ने बहुत अच्छा कार्य किया है। इससे व्यापारी वर्ग के साथ पूरे प्रदेश में एक अच्छा संदेश जायेगा।


कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष दिनेश टंडन ने किया। शहीद और स्वतंत्रता परिवार के सदस्यों के साथ अतिथियों का स्वागत भाषण नगर अध्यक्ष राधेरमण जायसवाल ने किया। स्वतंत्रता संग्राम  सेनानी परिवार से कुंज बिहारी सिंह के पोते रजनीश सिंह, पन्ना लाल सेठ के पोते शिव कुमार वर्मा, रामेश्वर प्रसाद की पुत्रवधु विमला सिंह, राधेश्याम जी के परिवार से मीना रानी और हरीश चन्द्र वर्मा के परिवार से योगेन्द्र कृष्ण वर्मा के अलावा देश की रक्षा करते हुये अपने बलिदान देने वाले शहीद परिवार से शहीद आशुतोष यादव के माता शीला देवी, शहीद राजेश सिंह के पिता राजेन्द्र प्रसाद सिंह, शहीद जावेद खान एवं शहीद आसिफ खान के भाई अशफाक खान, शहीद जिलाजीत यादव की माता श्रीमती उर्मिला देवी और शहीद संजय सिंह के पिता श्याम नारायण सिंह को सम्मानित किया गया।
सभी गायक को व्यापार मण्डल ने अंगवस्त्रम, तिरंगा पगड़ी, स्मृति चिन्ह देते हुये माल्यार्पण करके सम्मानित किया। देशभक्ति झांकी टीडीएमसी स्कूल के बच्चों की ग्रुप ने किया जिसमें डांस टीचर नितिन गुप्ता का विशेष सहयोग रहा। बच्चों को भी व्यापार मंडल ने सम्मानित किया। जिलाध्यक्ष दिनेश टण्डन ने कहा कि हमें गुलाम से आजाद कराने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को हमेशा नमन करना चाहिये।
कार्यक्रम को सफल बनाने में कार्यक्रम संयोजक/नगर उपाध्यक्ष डा. संदीप पाण्डेय, प्रदेश उपाध्यक्ष सोमेश्वर केसरवानी, नगर महामंत्री अनिल साहू, मुन्ना लाल अग्रहरि, जिला महामंत्री रामकुमार साहू, प्रदेश युवा वरिष्ठ उपाध्यक्ष आशीष गुप्ता, विमल भोजवाल, अमर जौहरी, अनिल वर्मा, विपिन अग्रवाल, मेराज अहमद, मोहम्मद अली, राजीव श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में व्यापारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन डा. संदीप पाण्डेय व सृष्टि केसरवानी ने संयुक्त रूप से किया। अन्त में राकेश जायसवाल ने समस्त आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम