557 लोगो ने एक साथ सेना को रक्तदान कर कायम की मिसाल



जौनपुर।15 अगस्त को स्वतन्त्रता दिवस के शुभ अवसर पर स्थानीय बाजार स्थित डर राम मनोहर लोहिया राजकीय महाविद्यालय मुफ्तीगंज के प्रांगण में दिनांक 15 अगस्त 2022 को आयोजित रक्तदान उत्सव कार्यक्रम में 557 लोगो ने अपना रक्तदान कर एक मिसाल कायम किया है। 
मीडिया से वार्ता कर कार्यक्रम के आयोजक विकास तिवारी ने बताया कि एक साथ एक स्थान पर 557 लोगो ने रक्तदान कर उत्तरप्रदेश के कीर्तिमान हासिल किया है प्रदेश के खाली पड़े रक्तकोष को भरने का यह प्रयास हम लोगो का सफल रहा। सेना को समर्पित रक्तदान उत्सव में जनपद के कोने कोने से लोग आए तथा अपना रक्तदान किये। रक्तदान उत्सव में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने के लिए जब युवाओ का हुजूम उमड़ा तो यह दृश्य देखकर आयोजक विकास तिवारी की आंखे नम हो गयी, मात्र एक आह्वाहन पर इतनी बड़ी संख्या में रक्तदानियों में पहले हम पहले हम जैसी स्थिति पैदा हो गयी। उन्होंने बताया कि शिविर में जनपद के चार रक्तकोषों के तकनीकी चिकित्सक युवाओ का लहू निकाल पाने में असमर्थ दिखे। भारी भीड़ व रक्त निकालने वाले चिकित्सक की कमी के कारण सैकड़ो लोग रक्तदान करने से वंचित रह गए। उन्होंने आये हुए सभी रक्तदाताओं के प्रति कृतज्ञतापूर्ण आभार व्यक्त किया है।
कार्यक्रम के आयोजक द्वय अतुल सिंह ने कहा कि क्षेत्र और समाज मे यह भ्रम व्याप्त है कि रक्तदान करने से व्यक्ति में दुर्बलता व कमजोरी आती है आज यह मेरा 24वां रक्तदान रहा और मैं संकल्प लिया हूँ कि 100 बार रक्तदान करूँगा। आज जिस तरह से समाज मे यह मिथक टूटा है कि महिलाएं रक्तदान कम करती है आज के कार्यक्रम में महिलाओं की हिस्सेदारी जनपद ही नही अपितु प्रदेश के लिए एक मिसाल है।
उक्त कार्यक्रम में जिले के प्रथम नागरिक जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीकला धंनजय सिंह ने अपना प्रथम बार रक्तदान की तथा कार्यक्रम के आयोजकों को इस सफल ऐतिहासिक रक्तदान शिविर के लिए सराहा साथ ही महाविद्यालय के छत्राओं को रक्तदान करने के लिए प्रेरित भी किया। उक्त कार्यक्रम में अतिथि के रूप में प्रमुख रूप से भरतीय थल सेना के डिप्टी कमाण्डेन्ट श्री हितेश दुग्गल, जिलाधिकारी जौनपुर मनीष कुमार वर्मा, सीडीओ, वरिष्ठ समाजसेविका डॉ अंकित राज, अपर पुलिस अधीक्षक श्री जितेंद दुबे, केराकत क्षेत्राधिकारी गौरव कुमार, अपर बेसिक शिक्षा अधिकारी व जनपद के अन्य उच्चाधिकारी समेत तमाम जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे। तथा आगंतुक अतिथियों का स्वागत मुफ्तीगंज विकास खण्ड के पूर्व प्रमुख विनय सिंह ने किया। उक्त रक्तदान शिविर में प्रमुख रूप से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक श्रवण कुमार यादव अपनी स्वास्थ्य टीम के साथ डटे रहे।
आयोजन कार्यक्रम की अगुवाई विकास तिवारी, अतुल सिंह, डॉ अब्बासी, तुषार श्रीवास्तव, हरिओम सहाय, दीपक राय, दिनेश मौर्य, आलोक कुमार, प्रवीण पाठक, अभय राज, अभिषेक यादव, सोनू, सुधीर सिंह, अश्वनी सिंह इत्यादि ने किया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मौसम विभाग का एलर्ट इन 23 जिलो में हवाओ के साथ होगी बरसात

दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग छ: की मौत 50 से अधिक झुलसे सभी बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर

खाकी वर्दी में घूम रहा नकली फर्जी, जालसाज इंस्पेक्टर गिरफ्तार, लड़क‍ियों की श‍िकायत