बच्चों ने पोस्टर के जरिए देशभक्ति के लिए किया प्रेरित



जौनपुर।आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर चल रहे स्वतंत्रता सप्ताह के अन्तर्गत आज पूरे जनपद के इन्टर कालेजों में पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित हुई। मुख्य कार्यक्रम मोहम्मद हसन इन्टर कालेज में आयोजित हुआ, जहां पर स्काउट गाइड के कैडेटस ने क्लर पार्टी से अतिथियों को ससम्मान मंचासीन कराया। मुख्य अतिथि जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, विशिष्ठ अतिथि संयुक्त शिक्षा निदेशक माध्यमिक वाराणसी मण्डल डा प्रदीप कुमार सिंह व जिला विधालय निरीक्षक नरेंद्र देव ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
बच्चों ने चार्ट पेपर पर अपनी प्रतिभा का परिचय देते हुए देशभक्ति विषय पर आकर्षक पोस्टर बनाये जिसका जिलाधिकारी के द्वारा बारी-बारी से अवलोकन किया गया। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर जनपद में छात्र-छात्राओं के द्वारा हर-घर तिरंगा कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया गया जिनकी वजह से जनपद में यह कार्यक्रम बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। कालेज की छात्र एवं छात्राओं के द्वारा बहुत ही आकर्षक पोस्टर बनाए गए हैं। उन्होंने सभी छात्र एवं छात्राओं से कहा कि जीवन मे कठिन परिश्रम करना सीखें। यदि मेहनत करने की दृढ़ इच्छा शक्ति है तो निश्चित रूप से अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।
जिलाधिकारी ने कहा कि बच्चों के भविष्य की नींव मजबूत करने की जिम्मेदारी शिक्षकों पर होती है जिसके लिए सभी शिक्षक इमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि हम जो परिवर्तन दूसरे में देखना चाहते हैं पहले स्वयं के भीतर परिवर्तन लाएं। उन्होंने सभी छात्रों से कहा कि अपने जीवन को अनुशासित करें। जौनपुर की धरती बहुत ही उपजाऊ धरती है यहां पर ढेर सारे आईएएस, आईपीएस एवं हर घर में एक सरकारी कर्मचारी मिलते ही है, जिन्हें अपनी प्रेरणा बनाते हुए अपने लक्ष्य को प्राप्त करें और जिस भी क्षेत्र में रुचि हो उसमें आगे बढ़कर अपना और जनपद का नाम रोशन करें। संयुक्त शिक्षा निदेशक डॉ0 प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि जिलाधिकारी के कुशल निर्देशन में जनपद शिक्षा के क्षेत्र में रचनात्मक कार्य कर रहा है। उन्होंने सभी छात्रों से कहा कि जिलाधिकारी के संघर्षों से प्रेरणा लेते हुए राष्ट्र को मजबूत बनाने का कार्य करें।
अतिथियों का स्वागत प्रबन्धक डा0 अब्दुल कादिर ने किया। आभार प्रधानाचार्य मोहम्मद नासिर खान ने व्यक्त किया। संचालन धर्मेन्द्र यादव ने किया। अन्त में अतिथियों को अंग वस्त्रम पहनाकर स्मृति चिन्ह् प्रदान कर सम्मानित किया गया।  
इस अवसर पर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा, रमेश चन्द्र यादव, प्रधानाचार्य डा0 जंग बहादुर सिंह, शाहिद नईम, डा अखिलेश श्रीवास्तव, डा0 जंग सुभाषचंद्र सिंह, अखिलेश पाण्डेय, जय प्रकाश सिंह, आदर्श वर्मा विभिन्न कालेज के प्रधानाचार्य सहित अनवर अल्वी, शहजाद आलम, सैय्यदरुशदी, शाहिद अलीम, मोहम्मद जैश, फैजी, मो अब्बास खान वरिष्ठ सहायक जेडी कार्यालय धर्मनाथ राय सहित मोहम्मद हसन इ का, जीजीआईसी, व राज कालेज के छात्र-छात्राएं आदि उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भीषण सड़क दुर्घटना में दस लोगो की मौत दो दर्जन गम्भीर रूप से घायल, उपचार जारी

यूपी में जौनपुर के माधोपट्टी के बाद संभल औरंगपुर जानें कैसे बना आइएएस आइपीएस की फैक्ट्री

जानिए इंटर के छात्र ने प्रधानाचार्य को गोली क्यों मारी, हालत नाजुक, छात्र पुलिस पकड़ से दूर