कोहरे के चलते कांपते रहे लोग, जानें कितना डिग्री सेल्सियस रहा शनिवार को तापमान


जौनपुर। कोहरा और शीतलहर से लोग शनिवार को दिन भर कांपते रहे। सूरज का दीदार तो हुआ लेकिन सर्द हवा के सामने उसकी किरणें कमजोर ही साबित हुईं। अधिकतम तापमान कुछ देर के लिए 20 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा। हलांकि न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। प्रशासन के स्तर अलाव की जो व्यवस्था की गई है वह ठंड के नजरिए से अपर्याप्त बतायी जा रही है।
जनपद में मुख्यालय से लगायत गांव तक सुबह से घनघोर कोहरा छाया रहा। नौ बजे के बाद भगवान सूर्य के दर्शन हुए लेकिन सर्द हवाओं के चलते धूप बेअसर रही। दिन में 11 बजे के बाद थोड़ी धूप गुनगुनी हुई लेकिन तापमान ज्यादा नहीं बढ़ा। महज 20 डिग्री सेल्सियस तक ही पहुंचा। ऐसे में दिन भर ठंड का एहसास होता रहा। सायंकाल सूर्य अस्त होने के साथ ही पारा तेजी से नीचे जा कर लोगों ने अपने घरों में दुबकने और हीटर, ब्लोवर आदि को जलाने को मजबूर कर दिया है।
ठंड का आलम यह है कि लोग पूरे दिन बाहर निकलने पर अपने पूरे शरीर को गर्म कपड़ों से ढ़ककर निकल रहे है। वहीं ठंड लगने बुजुर्ग व बच्चे बीमार भी हो रहे है, ऐसे में चिकित्सकों के यहां भी भीड़ लग रही है। बाजार में गर्म कपड़ों की बिक्री ने भी तेजी पकड़ ली। दुकानों पर जैकेट, स्वेटर, मफलर, दस्ताना की भी डिमांड ज्यादा हो रही है। बाजारो में कोयला व लकड़ी की खपत बढ़ने के साथ मुल्य में खासा उछाल आ गया है।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने जारी की दूसरी सूची जानें किसे कहां से लड़ा रही है चुनाव देखे सूची

यूपी में सात चरण में मतदान, जानें किस चरण में कौन सीट का होगा मतदान

भीषण हादसा: स्कॉर्पियो ने बाइक सवार तीन को रौदा, घटनास्थल पर तीनो की मौत