स्वास्थ और साफ सफाई के प्रति जागरूक रहें छात्राऐं - डा. अंकिता राज


जौनपुर। करंजाकला ब्लाक के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के परिसर में भारतीय रेडक्रास सोसायटी की तरफ से कार्यक्रम आयोजित कर सौ छात्राओं के बीच हाइजिन किट वितरित कर स्वच्छता एवं स्वास्थ के प्रति जागरूक किया गया । 
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि आकांक्षा समिति की अध्यक्ष डा. अंकिता राज ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि शुद्ध जल, स्वस्थ भोजन, एवं नियमित व्यायाम कर मन मस्तिष्क को स्वस्थ रखा जा सकता है। स्वस्थ नागरिक ही देश व समाज के विकास में अपना समुचित योगदान दे सकता। छात्राओं द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम की सराहना कर उनके हौसले को बढ़ाते हुए निडर व स्वावलंबी बनने की सीख दी।
बीएसए डा० गोरखनाथ पटेल ने छात्राओं को रेडक्रास के बारे में विस्तार से बताते हुए जनसेवा के लिए सदैव तत्पर रहने के लिए प्रेरित किया। 
रेडक्रास सोसायटी के सचिव डा० मनोज वत्स ने कहा कि आज  छात्राएं प्रत्येक क्षेत्र में अपने ज्ञान, कौशल, व हुनर का लोहा मनवा रही हैं, किसी भी क्षेत्र में  पुरुषों से कम नहीं हैं, उम्मीद है कि आप लोग भी शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वच्छता के प्रति जागरूक होकर अन्य लोगों को भी जागरूक करने का काम करेंगी । 
कार्यक्रम का शुभारंभ डा० अंकिता राज द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर किया गया। तत्पश्चात स्वागत गीत रिया,सुप्रिया द्वारा प्रस्तुत किया गया। अतिथियों का स्वागत वार्डेन किरण बाला मिश्रा  संचालन पुष्पा राय, तथा आभार कोषाध्यक्ष डा० संदीप पाण्डेय ने ज्ञापित किया।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने जारी की दूसरी सूची जानें किसे कहां से लड़ा रही है चुनाव देखे सूची

यूपी में सात चरण में मतदान, जानें किस चरण में कौन सीट का होगा मतदान

भीषण हादसा: स्कॉर्पियो ने बाइक सवार तीन को रौदा, घटनास्थल पर तीनो की मौत