12 सौ घन्टे में जानें कैसे खत्म हो गया अतीक के माफियागिरी का वर्चस्व, अर्श से फर्श पर पहुंचा परिवार


24 फरवरी को दिनदहाड़े प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम को यूपी एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया। दूसरी तरफ कोर्ट ने अतीक अहमद की सात दिनों की रिमांड भी मंजूर कर दी है।
जरायम और राजनीति की दुनिया में जिस माफिया की कभी तूती बोलती थी उसकी माफियागीरी महज 1200 घंटों में खत्म हो गई। इन 48 दिनों के दौरान अतीक अहमद को उमेश पाल अपहरण केस में आजीवन कारावास की सजा हुई और बेटे असद का एनकाउंटर हुआ। करोड़ों के घर में रहने वाली पत्नी दर-दर की ठोकरें खा रही है तो भाई जेल में बंद है।
24 फरवरी को प्रयागराज में दिनदहाड़े दिवंगत बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल और उसके दो सरकारी गनर की गोली और बम मारकर हत्या कर दी गई।
25 फरवरी को सीसीटीवी कैमरों की मदद से प्रयागराज पुलिस ने जांच शुरू की। जांच में अतीक के बेटे असद, गुड्डु मुस्लिम, गुलाम और अरबाज का नाम सामने आया।
27 फरवरी को उमेश पाल हत्याकांड में शामिल अरबाज नाम के बदमाश को यूपी पुलिस ने मार गिराया।
5 मार्च को पुलिस ने पांचों आरोपियों पर ढाई-ढाई लाख का इनाम घोषित किया।
7 मार्च को यूपी एसटीएफ ने शूटर विजय चौधरी उर्फ उस्मान को एनकाउंटर में ढेर कर दिया।
तारीख 14 मार्च को यूपी पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में आरोपित अतीक के बेटे असद, गुड्डु मुस्लिम और गुलाम पर 5-5 लाख का इनाम घोषित किया।
27 मार्च- अतीक अहमद को करीब 4 साल बाद अहमदाबाद की साबरमती जेल से प्रयागराज के लिए यूपी पुलिस की कड़ी निगरानी में भेजा गया।
28 मार्च- उमेश पाल अपहरण केस में माफिया अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ समेत अन्य आरोपितों की कोर्ट में पेशी हुई और अदालत ने इस केस में अतीक समेत तीन लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। माफिया को पहली बार किसी केस में सजा मिली है।
29 मार्च- अतीक को 28 मार्च देर रात प्रयागराज से साबरमती जेल के लिए रवाना कर दिया गया है। 29 मार्च को अतीक को लेकर प्रयागराज पुलिस का काफिला साबरमती जेल पहुंचा।
3 अप्रैल को अतीक के जीजा डॉ. अखलाक को प्रयागराज कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेजा।
8 अप्रैल को यूपी पुलिस ने माफिया अतीक अहमद की बेगम शाइस्ता परवीन पर 50 हजार का इनाम घोषित किया।
12 अप्रैल को अतीक को साबरमती जेल से और अशरफ को बरेली जेल से प्रयागराज लाया गया।
13 अप्रैल माफिया के जीवन का बुरा दिन साबित हुआ, कोर्ट ने अतीक को 3 दिन की रिमांड पर भेजा, तो वहीं दूसरी ओर यूपी एसटीएफ की टीम ने अतीक के बेटे असद और शूटर गुलाम को एनकाउंटर में ढेर कर दिया।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया