अमृत सरोवर की खुदाई में 10 हजार श्रमिको को मिलेगा काम,चिन्हित हुए स्थान


 जौनपुर। अमृत सरोवर के तहत खोदे जा रहे तालाबों से दस हजार दो सौ मनरेगा श्रमिकों को काम मिला है।यह दावा उपायुक्त मनरेगा का है। सरकारी आंकड़े के अनुसार जनपद में 355 तालाबों की खोदाई की जानी है, जिसमें 250 खोदे जा चुके हैं। शेष बचे रह गए स्थानों पर भी जल्द कार्य आरंभ किए जाने की बात कही जा रही है। मौजूदा समय में यहां मनरेगा कार्डधारकों की संख्या पांच लाख के करीब है। इसमें तीन लाख 85 हजार एक्टिव हैं।
काम मांगने वाले सभी श्रमिकों को रोजगार देने के लिए सभी 21 बीडीओ को निर्देशित किया गया है, जिसका असर भी दिख रहा है। मौजूदा समय में दस हजार दो सौ श्रमिक विभिन्न स्थानों पर कार्य कर रहे हैं, जिनकी संख्या आने वाले दिनों में और बढ़ने की संभावना है।अभी हाल ही में 41 अन्य गांवों में भी अमृत सरोवरों की खोदाई के लिए स्थान चिन्हित किया गया है।
बरसात के दिनों में तालाबों की खोदाई करने में मुश्किल होगी। यही वजह है कि अधिक से अधिक श्रमिकों को लेकर प्रस्तावित कार्यों को पूर्ण कराने की कोशिश की जा रही है।मौजूदा समय में यहां मनरेगा कार्डधारकों की संख्या पांच लाख के करीब है। काम मांगने वाले सभी श्रमिकों को रोजगार देने के लिए सभी 21 बीडीओ को निर्देशित किया गया है, जिसका असर भी दिख रहा है।
मौजूदा समय में दस हजार दो सौ श्रमिक विभिन्न स्थानों पर काम कर रहे हैं, जिनकी संख्या में आने वाले दिनों में और इजाफा होगी। हाल ही में 41 अन्य गांव अमृत सरोवर की खोदाई के लिए चिन्हित किए गए हैं।
उपायुक्त मनरेगा ने दावा किया है कि जो भी मनरेगा कार्डधारक कार्य करने के इच्छुक हैं सभी को काम दिया जाएगा। इसके लिए बीडीओ को निर्देशित किया गया है। मौजूदा समय में दस हजार कार्डधारक विभिन्न गांवों में कार्य कर रहे हैं, जिनकी संख्या में आने वाले दिनों में और इजाफा होगा।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची