जौनपुर में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का कार्यक्रम फ्लॉप शो नजर आया तो दो गुट में विभाजित नजर आयी पार्टी



कांग्रेस के पुराने और खांटी कार्यकर्ताओ और पदाधिकारियो की उपेक्षा चट्टी चौराहो पर बनी है चर्चा का बिषय,आखिर जौनपुर के लोग क्यों नहीं पूंछे गए 


जौनपुर। कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व पूरे देश में संघर्ष करते हुए 2024 में केन्द्र की सत्ता पर काबिज होने का सपना भी देख रहा है। ऐसे एक बड़ा सवाल है कि उत्तर प्रदेश जो देश का सबसे बड़ा प्रदेश है और यहां पर लोकसभा की 80 सीटें भी है। उत्तर प्रदेश को कांग्रेस नेतृत्व कैसे फतह कर पायेगा। जिस प्रदेश का अध्यक्ष ही कांग्रेस को गुटो में विभाजित करने का काम कर रहा हो यह एक बड़ा और गम्भीर सवाल है। 
यहां पर एक कार्यक्रम का उदाहरण प्रस्तुत करते हुए बताना है कि विगत 09 जुलाई 23 को जनपद जौनपुर मुख्यालय पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का कार्यक्रम संविधान बचाओ संकल्प सभा का लगा था। इस कार्यक्रम का जनपद जौनपुर के कांग्रेस जनों को किसी भी स्तर से न तो सूचित किया गया नहीं कांग्रेस जन सभा में आ सके थे। सभा में जनपद अयोध्या से लगभग डेढ़ सौ की संख्या में कुछ दलित समाज के लोग जो खुद को बृजलाल खाबरी के करीबी बता रहे थे भाग लिए जनपद जौनपुर के चन्द नेता गण ही इस सभा में आये थे।
इस सभा में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और जौनपुर के पूर्व विधायक नदीम जावेद भी शामिल हुए उनके आने का भी असर जनपद की जनता पर नहीं दिखा और भीड़तंत्र नदारद रहा।इस सभा में राजेश मिश्रा पूर्व सांसद आये थे तो उनके कुछ समर्थक 20 -25 की संख्या में आ गये थे। नसीमुद्दीन सिद्दिकी के आने का भी असर यहा के अल्पसंख्यक समुदाय में नही दिखाई दिया था। मजेदार बात यह थी कि जौनपुर के प्रभारी क्षेत्रीय अध्यक्ष अजय राय को नहीं बुलाया गया जिसका परिणाम रहा कि कांग्रेस गुट में विभाजित नजर आयी। संविधान बचाओ संकल्प सभा पूरी तरह से फ्लॉप शो बनकर रह गयी। और समाज के बीच कोई संदेह नहीं दे सकी। 
इस संदर्भ में लगभग दो दर्जन पुराने और खांटी कांग्रेस जनो से बात करने पर पता चला कि उन लोगो को किसी भी स्तर से सूचना ही नही मिली थी। इतना ही नही इस कार्यक्रम के लिए जिला कमेटी से भी कोई मशविरा नहीं किया गया था।हां पार्टी के पदाधिकारी होने के नाते अध्यक्ष तो मौजूद रहे लेकिन कार्कर्ता पूरी तरह से नदारद रहे है।
कांग्रेस के सूत्र बताते है कि बसपा के रास्ते राजनीति में प्रवेश करने वाले बृजलाल खाबरी कांग्रेस का नेतृत्व जिस तरह से कर रहे है ऐसे में जौनपुर के इस कार्यक्रम को देखकर संकेत मिलने लगा है कि कांग्रेस यूपी में सायद ही अच्छा प्रदर्शन कर पायेगी। जौनपुर में आयोजित कार्यक्रम की तैयारियां जौनपुर मूल के निवासी एवं प्रदेश कांग्रेस में महासचिव की जिम्मेदारी निभाने वाले धर्मेंद्र निषाद कर रहे थे उन्होंने क्यो कांग्रेस के कार्यक्रम उपरोक्त का प्रचार प्रसार नहीं कराया यह तो जांच का बिषय है लेकिन आम जनता के बीच कांग्रेस के मजबूती का संदेश न जाना 2024 में लोक सभा चुनाव के लिए शुभ संकेत नहीं हो सकता है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने