बरसात के दौरान आसमान से गरजी बिजली चपेट में आने से चार महिलाओ की मौत, आधा दर्जन झुलसे, उपचार जारी


जनपद गाजीपुर में गुरुवार 13 जुलाई को बारिश के दौरान आसमान से ऐसी आफत भी बरसी। अलग-अलग क्षेत्रों में देर शाम बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत हो गई। जबकि पांच गंभीर रूप से झुलस गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। झुलसे लोगों का उपचार चल रहा है।
मिली खबर के अनुसार मुहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के भदेसर निवासी सरिता देवी (48) शाम को खेत से लौट रही थी। अचानक शुरू हुई बारिश से बचने के लिए वह पीपल के पेड़ के नीचे बैठ गई। इसी दौरान तेज आवाज के साथ गिरी बिजली की चपेट में आने से झुलस कर सरिता की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
बरेसर थाना क्षेत्र के मांटा गांव और चकदरिया गांव में बिजली गिरने से तीन महिलाओं की मौत हो गई। माटा गांव निवासी रीना राजभर (40) और गीतांजली उर्फ गीता राजभर (45) खेत के तरफ गई थी। मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। बचने के लिए वह घर आ रही थी कि तेज आवाज के साथ गिरी बिजली की चपेट में आ गई। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। चकदरिया गांव निवासी रमिता देवी (40) भी खेत से घर लौटने के दौरान बिजली की चपेट में आने से झुलस गई। अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। सूचना पर पहुंची बरेसर पुलिस ने तीनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 
इतना ही नहीं माटा गांव निवासी ज्योति राजभर, अलगू शर्मा, पहाड़पुर तौकीर गांव निवासी शत्रुध्न, करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के गंधपा गांव निवासी प्रतिज्ञा पुत्री विनोद और संदीप पुत्र विनोद झुलसकर गंभीर रूप से घायल हो गए।घायलों को उपचार के लिए पास के सरकारी अस्पतालों में लाया गया। जहां से डॉक्टरों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। एडीएम अरुण कुमार सिंह ने बताया कि बिजली गिरने से माटा में दो, भदेसर में एक और चकदरिया में एक महिला की मौत हो गई है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के परिजनों को नियम के तहत आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

जिले के इस राजनैतिक परिवार में शोक, हृदयाघात से सुबाष का हुआ निधन

बीएसए के निरीक्षण में विद्यालयी कमियों और अनुपस्थित पर शिक्षको पर गिरी गाज तो छात्र भी हुए पुरस्कृत

नयी कुलपति को कार्यभार किए एक भी पूरा नहीं भ्रष्टाचार धनोपार्जन लूट का वीडियो वायरल, जांच का आदेश