लुटेरे बदमाश को पुलिस ने मारी पैर में गोली, दो लुटेरे किए गिरफ्तार, तीन जुलाई को हुई लूट का कर दिया खुलासा


जनपद आजमगढ़ स्थित शहर कोतवाली क्षेत्र के बागलखराव पुलिया के पास बृहस्पतिवार को पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। पुलिस को देखकर बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया। पुलिस ने दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। उक्त आरोपियों ने तीन जुलाई को रोडवेज के पास वी-मार्ट के सामने रेडियेंट कैश मैनेजमेंट के कर्मचारी के साथ 2.11 लाख रुपये की लूट की थी। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लूट के 1.45 लाख रुपये व दो तमंचा, कारतूस व घटना में प्रयुक्त वाहन और मोबाइल बरामद किया। गिरफ्तार बदमश मेंहनगर थाना क्षेत्र के ठोठिया गांव निवासी दिनेश राम उर्फ कल्लू और महादेव पारा गांव निवासी राजन राम के रूप में की गई। पुलिस की गोली से दिनेश राम उर्फ कल्लू घायल हुआ है।
जानकारी मुताबिक मुबारकपुर थाना क्षेत्र के रानीपुर निवासी प्रमोद कुमार पुत्र रामसेवक रेडियन्ट कैश मैनेजमेंट सर्विस लि. गोरखपुर में कलेक्शन का काम करते हैं। तीन जुलाई को कई स्थानों से कैश कलेक्शन करते हुए कुल 7.11,011 रुपये इकट्ठा किया और जैसे ही वी मार्ट से समय करीब 12.19 बजे निकले कि बाइक सवार तीन व्यक्तियों ने आकर बंदूक सटाकर पैसे से भरा बैग छिन कर भाग गए। पीड़ित ने इसकी शिकायत कोतवाली में दर्ज कराई। घटना की जांच के लिए चार टीमों का गठन किया गया था।
गुरुवार को प्रभारी निरीक्षक कोतवाली राजकुमार सिंह व स्वाट प्रभारी द्वितीय संयज सिंह  को सूचना मिली कि तीन जुलाई को वी मार्ट के पास 7.11 लाख रुपये की लूट की घटना को अंजाम देने वाले दो बदमाश बाइक से बाग लखराव की तरफ आने वाले है। सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हुई और बताए हुए स्थान पर जा धमकी। कुछ देर बाद बाइक सवार आए तो उन्हें रुकने का इशारा किया गया लेकिन हड़बड़ाहट में बाइक मोड़ते समय सड़क पर फिसल गया और भागते हुए वह पुलिस पार्टी पर फायरिंग करने लगे। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई जो एक बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी। उपचार के लिए उसे जिला अस्पताल भेजा गया। घायल बदमाश की पहचान मेंहनगर थाना क्षेत्र के ठोठिया गांव निवासी दिनेश राम उर्फ कल्लू व दूसरे बदमाश महादेव पारा गांव निवासी राजन राम के रूप में की गई। उनके पास से लूट का 1,45,300 रुपये, दो तमंचा, कारतूस व घटना में प्रयुक्त एक बाइक और तीन मोबाईल बरामद किया गया।अभियुक्त राजन के विरुद्ध कुल नौ मुकदमें पंजीकृत हैं।
आजमगढ़। पुलिस की पूछताछ में अभियुक्त राजन ने बताया कि तीन जुलारई को वह लोग वी मार्ट के पास से रेडियेन्श कैश मैनेजमेन्ट के कर्मचारी को तमंचा दिखाकर कुल 7.11 लाख रुपये लूट की घटना करते हुए वहां से भाग गए थे। जिसमें कुल 8 लोग थे। भूमिका के अनुसार रुपयों का बंटवारा किया गया था, जिसमें राजन को एक लाख पांच हजार रुपये व दिनेश को 60 हजार रूपये हिस्से के मिले थे। शेष रूपये फरार अभियुक्तों के पास है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?