लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी सपा अब निकालेगी साइकिल यात्रा जानें क्या होगा रूट


लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी समाजवादी पार्टी अब साइकिल यात्रा निकालने जा रही है। देश बचाओ-देश बनाओ समाजवादी साइकिल यात्रा अगस्त क्रांति दिवस यानी नौ अगस्त को प्रयागराज से शुरू होगी। पहले चरण में 25 लोकसभा सीटों को कवर करने वाली यह यात्रा सपा के पक्ष में माहौल तैयार करेगी।
यात्रा के पहले चरण का समापन लखनऊ में होगा। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस साइकिल यात्रा के जरिए जातीय जनगणना के मुद्दे को लोगों के बीच ले जाने को कहा है। प्रयागराज से शुरू हो रही यह यात्रा प्रदेश के 24 जिलों से होकर गुजरेगी। इस यात्रा की अगुवाई समाजवादी पार्टी के युवा नेता और इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र नेता अभिषेक यादव करेंगे।
इसमें पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे। सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने पत्र लिखकर वरिष्ठ नेताओं को इस साइकिल यात्रा का हिस्सा बनने को कहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा पीडीए (पिछड़े दलित, अल्पसंख्यक मुस्लिम) का शोषण कर रही है। साइकिल यात्रा के जरिए सत्ता के विकल्प के रूप में समाजवादी सरकार की नीतियां, समाजवादी विचारधारा को नौजवान जनता के सामने रखेंगे।
यात्रा में जातीय जनगणना की मांग, आरक्षण में हो रहे छेड़छाड़ और किसानों के शोषण के मुद्दे को प्रमुखता से रखा जाएगा। जनता को सपा की नीतियों, विचारों और कामों को बताया जाएगा और लोगों को पार्टी के साथ जोड़ने की कोशिश की जाएगी। पहले चरण की यात्रा के बाद दूसरे चरण की साइकिल यात्रा तय की जाएगी।
पहले चरण में साइकिल यात्रा इन जनपदो से गुजरेगी यात्रा प्रयागराज से शुरू होकर कौशांबी, चित्रकूट, बांदा, फतेहपुर, रायबरेली, प्रतापगढ़, अमेठी, सुलतानपुर, अंबेडकरनगर, फैजाबाद, बस्ती, संतकबीर नगर, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, गोंडा, बाराबंकी व लखनऊ तक जायेगी ऐसी योजना बनाई जा रही है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश