अपनी मांगो को मनवाने के लिए जिला प्रशासन की तानाशाही का होगा विरोध- रमेश सिंह



जौनपुर। ‘क्रान्ति‘दिवस’’ के अवसर पर शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर उ0प्र0 माध्यमिक शिक्षक संघ ’सेवारत’ के प्रदेशीय नेतृत्व के आह्वाहन पर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर जनपदीय कार्यकारिणी एवं शिक्षक साथियों द्वारा विशाल धरना दिया गया।  इसके पूर्व धरने को लेकर जिला प्रशासन और शिक्षक नेताओं तीखी नोक-झोक हुयी। जिला प्रशासन द्वारा धरना स्थल पर लगाये गये टेन्ट और कुर्सियों सहित अन्य सामान को बल पूर्वक हटवा दिया गया।
उ0प्र0 माध्यमिक शिक्षक संघ (सेवारत) घोर निन्दा करता है और लोक तांत्रिक एवं शान्तिपूर्ण धरने की अनुमति न देकर अपने तानाशाही का परिचय दिया अथवा वह संगठन की संख्या बल से भयभीत हो गया है। उक्त बाते कहते हुए उ0प्र0 माध्यमिक शिक्षक संघ ‘सेवारत’ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश सिंह ने कहा कि हम अपनी मांगों को मनवाने के लिए और जिला प्रशासन की तानाशाही का विरोध करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। पुरानी पेंशन बहाली, कैशलेश चिकित्सा सुविधा, एनपीएस के अन्तरण, परिषदीय परीक्षा एवं मूल्यांकन के बकाये पारिश्रमिक के भुगतान, चयन वेतनमान/प्रोन्नति वेतनमान, आनलाइन स्थानान्तरण से आये हुये शिक्षकों/प्रधानाचार्यो का कार्यभार ग्रहण आदि को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय को आगाह किया जा रहा है कि वे अपनी आदत बदलें।
शिक्षकों की समस्याओं का समाधान करें। अन्यथा सेवारत संगठन मजबूर होकर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में ताला बन्द कर देगा। प्रदेश कोषाध्यक्ष डा0 प्रमोद श्रीवास्तव ने कहा कि धरने में शामिल शिक्षकों का हुजूम बता रहा है कि शिक्षकों की समस्याओं को यदि नजर अंदाज किया गया तो परिणाम अच्छा नहीं होगा। प्रदेश उपाध्यक्ष डा0 राकेश सिंह ने कहा कि जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय का भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच चुका है और यहां हर बार प्रतिशत में की जाती है। इस पर लगाम लगाने की जिम्मेदारी जिला विद्यालय निरीक्षक का है अन्यथा सेवारत संगठन जब लगाम लगाने का कार्य करेगा तो बड़ी दिक्कत होगी। धरने को प्रमुख रुप से मंण्डल संयोजक सरोज कुमार सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष सरोज कुमार सिंह, हसन सईद, राजेश सिंह आदि ने सम्बोधित किया।
धरने की अध्यक्षता करते हुए जिला अध्यक्ष तेरस यादव ने सभी आये हुये सम्मानित शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त किया। धरने का संचालन जिला मंत्री ठाकुर प्रसाद तिवारी द्वारा किया गया।

Comments

Popular posts from this blog

16 मई को कक्षा एक से आठ तक के सभी विद्यालय बन्द रहेगे - बीएसए जौनपुर

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल