राष्ट्रीय ध्वज हमारे जीवन दर्शन और कर्म योग का है प्रेरक - ज्ञान प्रकाश सिंह


लोहिया पार्क में क्षतिग्रस्त राष्ट्रीय ध्वज को हटवा कर भाजपा नेता ज्ञान प्रकाश सिंह नवीन राष्ट्रीय ध्वज का कराये आरोहण 
जौनपुर। जनपद मुख्यालय पर स्थित लोहिया पार्क में 11 अगस्त शुक्रवार को 111 फीट के लगे स्तंभ पर लगा राष्ट्रीय ध्वज क्षतिग्रस्त होने के बाद भाजपा नेता और समाज सेवी ज्ञान प्रकाश सिंह दृष्टि गयी तो उन्होंने नये राष्ट्रीय ध्वज आरोहण कराने का निर्णय लेते हुए जिले के शहीद परिवार के परिजनो के साथ लोहिया पार्क पहुंच कर 60×40 फिट का राष्ट्रीय ध्वज स्वतंत्रता दिवस की 76वीं वर्षगांठ पर चल रहे विभिन्न कार्यक्रम के तहत आरोहण कराया।
इस अवसर पर समाजसेवी ज्ञान प्रकाश सिंह ने कहा कि तिरंगा झंडा राष्ट्रीय ध्वज ही नहीं हम सभी के जीवन दर्शन एवं कर्म योग का प्रेरक है। इसके तीनों रंग हमें सुकर्म की प्रेरणा देते हैं। उन्होंने कहा कि लोहिया पार्क का यह विशालकाय राष्ट्रीय ध्वज समस्त जनमानस के बीच राष्ट्र प्रेम का संचार करता रहेगा।
इस अवसर पर जिला उद्यान अधिकारी डॉक्टर सीमा सिंह ने कहा कि यह राष्ट्रीय ध्वज समस्त जनपद के लिए मान सम्मान का प्रतीक है। इस पार्क के रखरखाव एवं सुंदरीकरण के लिए उद्यान विभाग सदैव कटिबंध रहेगा। नवीन राष्ट्रीय ध्वज का आरोहण कराकर समाजसेवी ज्ञान प्रकाश सिंह अपने राष्ट्र प्रेम को परिलक्षित करते हैं। 
कार्यक्रम में समाज सेवी ज्ञान प्रकाश सिंह ने ध्वज आरोहण करने आए शहीद राजेश सिंह के पिता राजेंद्र सिंह शहीद जिलाजीत यादव की माता उर्मिला यादव एवं शहीद राकेश सिंह की पत्नी सरोज सिंह को शाल माला एवं स्मृति पत्र देकर सम्मानित किया। कचगांव इंटर कॉलेज के एनसीसी कैडेटों ने इस अवसर पर कैप्टन अभिषेक सिंह के नेतृत्व में राष्ट्रीय ध्वज प्रोटोकॉल के तहत ध्वज आरोहण करके सलामी दी और राष्ट्रगान प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का संचालन सलमान शेख ने किया। इस अवसर पर ज्ञान प्रकाश सिंह एवं समस्त आगंतुको ने लोहिया पार्क परिसर में पौधारोपण किया।
कार्यक्रम में डॉक्टर मधुकर तिवारी, रामकृष्ण दुबे बबलू, अंजना सिंह, उर्वशी सिंह, मेनका सिंह, जयेश सिंह, शैलेन्द्र सोनकर, आलोक तिवारी,शरद पाठक, मुकेश सिंह,सुनील यादव, मयंक नारायण,अनुराग तिवारी, अरूण सिंह सहित जनपद के तमाम गणमान्य नगर वासी उपस्थित रहे। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश