हज़रत मोहम्मद मुस्तफा के यौमे विलादत ( जन्मदिन) पर हफतय वहदत का आग़ाज़ ‌ पैग़म्बरे इस्लाम हज़रत मुहम्मद मुस्तफा




जौनपुर। जश्न ए ईद मिले दुन्नवी पर्व का आयोजन पूरे जनपद में उल्लास एवं अकीदत के साथ मनाया गया। इष अवसर पर जनपद की सभी मस्जिदो और मजारो सहित दरगाहो, इमामबाड़ो मे पूरी अकीदत के साथ मनाया गया। सबसे बड़ा जलसा जनपद मुख्यालय पर स्थित कोतवाली के पास किदवई पार्क में मरकजी सीरत कमेटी के तत्वावधान में आयोजित हुआ जिसमें तमाम उलमा और बुद्धिजीवी समाज सेवी जनो के साथ धर्म गुरूओ ने अपनी तकरीर करते हुए हजरत मोहम्मद साहब के जीवन पर प्रकाश डाला और अनुशरण करते हुए समाज में आपसी भाई चारा और अमनो अमान कायम करने का संकल्प लिया गया। 
इसी क्रम में रोडवेज स्थित हज़रत लुक्का बाबा की मजार पर इन्तेजामिया कमेटी के तत्वावधान में पैग़म्बरे इस्लाम हज़रत मुहम्मद मुस्तफा (स.अ.व) की विलादत ( जन्मदिन) की मुनासिबत से 12 रबीउल अव्वल से 17 रबीउल को इमाम ख़ुमैनी ने हफतय वहदत क़रार दिया था इस सिलसिले में पूरी दुनियां में मुस्लिम एकता के साथ साथ मानव एकता पर गोष्ठी, सभा , महफ़िल और जुलूस का उस  आयोजन पूरे हफ्ते में किया जाता है इसी क्रम में आज बारह रबीउल अव्वल को रोडवेज़ तिराहा स्थित हज़रत लुक्का शाह बाबा मज़ार इन्तेज़ामिया कमेटी जौनपुर की जानिब से मिलाद-उन-नबी (स.अ.व ) कि नशिस्त (गोष्ठी) आयोजित की गई, जिसकी शुरुआत तेलावते क़ुराने मजीद से हुई मस्जिद लुक्का शाह रोडवेज तिराहा के पेश इमाम मौलाना अंसारअहमद खां ने मिलाद-उन नबी (स.अ.व) के हवाले से हुज़ूर हज़रत मुहम्मद मुस्तफा (स.अ.व‌) की सीरते पाक पर रोशनी डाली इस मौके पर शिराज़े हिन्द जौनपुर के मशहूर समाजसेवी क़ौमी मिल्ली रहनुमा ज़िला पीस कमेटी समेत एवं कई संगठनों के वरिष्ठ सक्रिय सदस्य डाक्टर सैय्यद शकील अहमद को उनकी उत्कृष्ट सेवा के लिए जनाब अंसारअहमद पेश इमाम मस्जिद लुक्का शाह बाबा ने शाल एवं मेमन्टो  देकर सम्मानित किया। डाक्टर सैय्यद शकील अहमद  ने संबोधन में कहा कि बारह रबीउल अव्वल  हफतय वहदत के हवाले से हज़रत मुहम्मद मुस्तफा स अ व की सीरते पाक पर रोशनी डाली  हजरत लुक्का शाह बाबा सेवा समिति के महासचिव शेख़‌‌‌ अली मंज़र डेज़ी ने सभी उपस्थित जनों का शुक्रिया अदा किया एवं देश ,कौम , मिल्लत की खुशहाली के लिए दुआ कराई । इस अवसर पर मुख्य रूप से समाजसेवी सैयद परवेज हसन, अफरोज हुसैनी, नासिर अब्बास एडवोकेट,मो, हाफिज संदीप यादव, शौकत सलमानी, काशिफ अब्बास, रेहानअंसारी, इरफान अहमद खान, मौजूद थे।
मल्हनी स्थित अफलेपुर में जश्ने-ईद मिलादुन्नबी के जलसे जुलूस का आयोजन किया गया यहां पर डाक्टर अब्बासी ने कहा कि हमारे नबी किसी एक  कौम के लिए नहीं आए। हम सभी उनके बताए हुए तरीकों पर चलते हुए पांच वक्त की नमाज पढ़ने की सलाह दिए ईमान से रहना चाहिए झूठ फरेब अनन्याय से दूर रहना चाहिए और तमाम अहले वतन में भाई चारगी बनायें रखना आपस मे मिल जुल कर रहना चाहिए हमेशा किसी गरीब परेशान मजलूम की मदद के लिए आगे आना चाहिए चाहे वह किसी भी घर्म  मजहब का हो सबका सम्मान करना चाहिए।
इस मौके पर डाक्टर अब्बासी डाक्टर शाहिद खान,हाफिज मुमताज,मस्टर जानमुहम्मद मोलवी सलीम अहमद पिंटू सिंह प्रबन्धक,
राजाराम प्रधान, गुलाब यादव,नियाज,सुनील कुमार, अहमद,मुख्तार अहमद, साकिब, कामरान,अजीमुद्दीन, हाफिज तुफैल,आदि लोग उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने