जानिए डीएम जौनपुर जन चौपाल कार्यक्रम में वीडीओ और सचिव पर क्यों भड़के और क्या कहा


जौनपुर। विकासखंड धर्मापुर के ग्राम पंचायत सोनारी में जन चौपाल का आयोजन डीएम अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में किया गया।
जन चौपाल में पशु चिकित्सा अधिकारी ब्रजेश कुमार के द्वारा विस्तार से लम्पी वायरस के संक्रमण एवं इसके रोकथाम के संबंध में ग्राम वासियों को जानकारी दी गयी। उन्होंने बताया कि गांव में अब तक कुल 116 पशुओं को लम्पी रोग का टीका लगाया गया है जिस पर जिलाधिकारी के द्वारा निर्देशित किया गया कि कल तक शत-प्रतिशत पशुओं का टीकाकरण कर प्रशासन को अवगत कराये।  
जिलाधिकारी के समक्ष शिकायत आई कि गांव में 14 पात्र लोग विभिन्न पेंशन के लाभ से वंचित है जिस पर जिलाधिकारी के द्वारा निर्देश दिया गया कि आज शाम तक सभी के प्रार्थना पत्र ले लिए जाए और जल्द इसका सत्यापन कराकर पात्र व्यक्तियों को इसका लाभ दिया जाए।
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी के द्वारा कृषि विभाग को निर्देशित किया गया कि जिन भी लाभार्थियों के खाते में त्रुटिवश किस्ते नहीं जा रही है इसका निस्तारण करने के उपरांत ही गांव से जाएं।
उन्होंने पंचायत सहायक को निर्देशित किया कि जितने भी प्रार्थना पत्र आये है उनका ऑनलाइन आवेदन कर दिया जाए जिससे ग्रामीणों को अन्यत्र न भटकना पड़े। जिलाधिकारी के द्वारा आयुष्मान कार्ड की भी समीक्षा की गई और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि कोटेदार का सहयोग लेते हुए शत-प्रतिशत पात्र लोगों का चयन  कर आयुष्मान कार्ड जल्द बना दिया जाए।
गांव में हरिजन बस्ती में सड़क खराब होने की शिकायत जिलाधिकारी के समक्ष आई जिस पर उन्होंने निर्देशित किया कि पीडब्ल्यूडी विभाग के द्वारा प्रस्ताव भेज कर सड़क की मरम्मत कराई जाए।चौपाल के उपरांत जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी ने पंचायत भवन के मैदान में पौधारोपण किया। जन चौपाल में कैंप न लगाए जाने पर जिलाधिकारी के द्वारा खंड विकास अधिकारी और सचिव पर कड़ी नाराजगी भी व्यक्त की गई।इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, जिला विकास अधिकारी वी.के. यादव, खण्ड विकास अधिकारी कृष्ण कुमार यादव, जिला प्रोबेशन अधिकारी विजय कुमार पांडेय, एडीओ पंचायत लालजी राम, उमेश सोनकर सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने