बाहुबली नेता एवं पूर्व सांसद धनंजय सिंह के खिलाफ दर्ज हुआ एक और मुकदमा, जानें क्या है आरोप

जौनपुर। जनपद के बाहुबली नेता पूर्व सांसद धनंजय सिंह सहित उनके लगभग एक दर्जन समर्थको के खिलाफ थाना कोतवाली सदर में मुकदमा दर्ज करने के साथ ही जांच पड़ताल भी शुरू कर दिया गया है। मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर शकरमण्डी चौकी प्रभारी ने दी है। धनंजय सिंह पर मुकदमा दर्ज होने की खबर वायरल होते ही जनपद के सियासी गलियारे सहित आम जनमानस के बीच चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। 
बता दे 31 अक्टूबर मंगलवार को सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर बाहुबली नेता एवं पूर्व सांसद जदयू के राष्ट्रीय महासचिव धनंजय सिंह नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित मोहम्मद हसन पीजी कालेज के मैदान से कलेक्ट्रेट कचहरी स्थित पटेल की प्रतिमा तक एक जन एकता रैली निकाली थी। रैली में शक्ति का भी जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए भारी भीड़ इकठ्ठा किया गया था। रैली यात्रा में ध्वनि विस्तारक यंत्रो का जबरदस्त प्रयोग किया गया। इस मामले को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए शकर मण्डी चौकी प्रभारी कंचन पाण्डेय के  जरिए तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि मंगलवार दिन के लगभग 9:00 बजे पूर्व सांसद धनंजय सिंह अपने समर्थकों के साथ मोहम्मद हसन इंटर कॉलेज से जन एकता रैली निकाला जिसमें सर्वोच्च न्यायालय और शासन की गाइड लाइनों का पालन नहीं किया गया। रैली में तेज आवाज से लाउडस्पीकर आदि बजाकर ध्वनि प्रदूषण फैलाया गया है। इस संबंध में पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या 334/ 2023 धारा 188 व ध्वनि प्रदूषण अधिनियम एक्ट के तहत मामला पंजीकृत कर लिया है। पुलिस मामले की विवेचना करने में भी जुड़ गई है।
बाहुबली नेता एवं पूर्व सांसद धनंजय सिंह के खिलाफ केस दर्ज होने की खबर वायरल होते ही राजनैतिक गलियारे में तरह तरह की चर्चाएं शुरू हो गई है। इसका असर क्या होगा यह तो विवेचना के दौरान साफ होगा फिलहाल धनंजय सिंह पर मुकदमा दर्ज होना चर्चा का बिषय बन गया है। उनके उपर दर्ज मुकदमो की सूची में एक कड़ी और जुड़ गयी है।

Comments

Popular posts from this blog

जिले के पांच प्राथमिक विद्यालयो के औचक निरीक्षण में तीन विद्यालय के मास्टरो को मिली कारण बताओ नोटिस, रोका गया वेतन

स्कूल के आफिस में प्रिसिंपल और टीचर की अश्लील हरकते हुई वायरल,पुलिस क्यों है बेखबर?

दो मोटरसाइकिलो की भीषण टक्कर में लगी आग चार जिन्दा जल मरे, चार घायल उपचार जारी, पुलिस मृतको की शिनाख्त में जुटी