तार तार हो गए पवित्र रिस्ते: पिता ने पुत्री का किया शारीरिक शोषण तो पति ने बना दिया बेश्या,मामला अब न्यायालय की चौखट पर

 
एक पिता अपनी ही पुत्री के साथ दो सालों तक दुष्कर्म करता रहा। विरोध हुआ तो उसे विवाह के नाम पर दूसरे को बेच दिया और जिसने पति के रुप में उसे खरीदा वह भी उससे देह व्यापार कराने लगा। मामला जनपद आजमगढ़ के तरवां थाना क्षेत्र का है। अब महिला को गर्भवती होने पर पति छोड़ कर भाग गया तो पिता ने उसे रखने से इंकार कर दिया। परेशान युवती ने अब जिला विधिक सेवा प्राधिकारण में पहुंच कर न्याय की गुहार लगायी है।
आजमगढ़ के सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण धनंजय कुमार मिश्रा के कार्यालय पर बृहस्पतिवार को एक युवती पहुंची। उसने बताया कि वह तरवां थाना क्षेत्र की रहने वाली है। पिता ने विवाद के बाद उसकी मां को छोड़ दिया है और उसे जबरन अपने पास रखे हुए था। जब वह कक्षा दस में पढ़ रही थी तो उसके पिता उसे कोई दवा खिलाने लगा जिससे वह सुस्त रहने लगी थी। इसके बाद पिता ने उसके साथ दुष्कर्म करना शुरू कर दिया। दवा के असर के चलते वह विरोध भी नहीं कर पा रही थी। इसके साथ ही पिता उसे गर्भनिरोधक दवा भी वे खिलाता रहा। दो सालों तक पिता ने ही शारीरिक शोषण किया। इसी दौरान ग्रामीणों को इस बात की जानकारी हो गई तो उन्होंने पिता को काफी मारा-पीटा। इसके बाद पिता ने दिसंबर 2022 में उसका विवाह गाजीपुर जिले के रहने वाले विपिन यादव के साथ कर दिया। कहने को तो शादी हुई थी लेकिन पति विपिन उसे हमेशा इधर उधर ले जाकर देह व्यापार करा रहा था। जिससे वह गर्भवती हो गई तो उसने गर्भ निरोधक दवा खिला दिया। जिससे ब्लीडिंग होने पर जब वह अस्पताल पहुंची तो नर्स ने बताया कि दवा से ब्लीडिंग जरूर हो गई, लेकिन  गर्भपात नहीं हुआ है। इसके बाद पति ने मेरे पिता को फोन कर सारी बात बता दिया और शादी के वक्त दिया गया ढाई लाख रुपये मेरे पिता से मांगने लगा, जिसे देने से पिता ने इंकार कर दिया। इसके बाद पति विपिन मुझ़े रायपुर बाजार में छोड़ कर चला गया। किसी तरह वह पिता के घर पहुंची तो पिता ने भी साथ रखने से इंकार कर दिया। पिता व पति द्वारा शारीरिक शोषण की शिकार युवती ने अब सचिव विधिक सेवा प्राधिकारण को पत्रक देकर न्याय की गुहार लगाया। सचिव ने स्वत: प्रकरण को संज्ञान में लिया और युवती को महिला थाना प्रभारी के सुपुर्द करते हुए एसओ तरवां को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश दिया है। 
महिला थाना की प्रभारी नीतू मिश्रा के अनुसार सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकार की सूचना पर पिता व पति द्वारा शारीरिक शोषण की शिकार युवती को अपने साथ थाने ले गयी। उच्चाधिकारियों को इस बाबत जरूरी सूचना दे दी गई है। उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार आगे की कार्रवाई संपादित करायी जाएगी। 


Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश