पीजीआई में शाॅर्ट सर्किट से लगी आग एक बच्चा सहित महिला की दर्दनाक मौत


प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में सोमवार को शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। हादसे में एक महिला व एक छोटे बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई। मामले में उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं।
शहर के संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान के ओटी एक में अपराह्न 12.40 पर मॉनिटर में स्पॉर्क होने के कारण आग लग गई और पहले वर्क स्टेशन और फिर पूरी ओटी में फैल गई। ओटी में धुआं भर जाने से एक महिला रोगी, जिसकी एन्डोसर्जरी ओ टी में सर्जरी चल रही थी व एक बच्चे को जिसकी ह्रदय की सर्जरी हो रही थी की मौत हो गई। हालांकि, इस दौरान अन्य मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।
प्रदेश में उपमुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए जांच के आदेश दिए हैं। आग किन कारणों से लगी है उसकी जांच की जाएगी और पीड़ित परिजनों की हरसंभव सहायता की जाएगी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एसजीपीजीआई  में लगी आग की घटना का संज्ञान लिया है और वरिष्ठ अधिकारियों और फायर बिग्रेड की टीमों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य तेजी से करने का निर्देश दिया। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाने और उचित उपचार का निर्देश दिया है और सभी पीड़ितों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

Comments

Popular posts from this blog

डीएम जौनपुर ने चार उप जिलाधिकारियों का बदला कार्यक्षेत्र जानें किसे कहां मिली नयी तैनाती देखे सूची

पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में जौनपुर की अहम भूमिका एसटीएफ को मिली,जानें कहां से जुड़ा है कनेक्शन

जौनपुर में आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षो का हुआ तबादला,एसपी ने बदला कार्य क्षेत्र