आशा वर्कर्स मतदाताओं को मतदान करने हेतु मतदान केंद्रों तक लाये,मत प्रतिशत बढ़ाने में योगदान देने वाली आशा होगी सम्मानित


जौनपुर। जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ के मार्गदर्शन में जिले में चल रही स्वीप गतिविधियों के तहत बृहस्पतिवार को मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में मुख्य चिकित्साधिकारी डा लक्ष्मी सिंह की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग द्वारा किये जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान की समीक्षा की गई। तथा आशा को जिम्मेदारी दी गई कि मतदान तिथि 25 मई को टोली बनाकर अपने अपने क्षेत्र के मतदाताओं को घर से निकालते हुए मतदान करने के लिए प्रेरित करें।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा लक्ष्मी सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा पिछले दो माह से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, स्वास्थ्य केन्द्रो पर मतदाता जागरुकता बैनर लगाकर और ओ.पी.डी. पर्चे पर "अपना वोट ज़रुर करें मतदान तिथि 25 मई" की मुहर लगाकर लोगों को मतदान करने हेतु जागरुक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सभी आशा वर्कर्स को जिम्मेदारी दी गई है कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने में अपना भरपूर सहयोग दे। मतदान तिथि वाले दिन मतदाताओं को बूथ तक लेकर आये। उन्होंने बताया कि प्रत्येक ब्लाक से पांच-पांच आशा को सर्वाधिक मतदान प्रतिशत वाले बूथों की आशा को विशेष रुप से पुरस्कार देकर सम्मानित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इसकी मानिटरिंग आशा संगनी व क्षेत्रीय चिकित्साधिकारी करेगें। मतदान प्रतिशत बढ़ाने में विशेष योगदान देने वाले चिकित्साधिकारीयो को भी सम्मानित किया जायेगा।
उप मुख्य चिकित्साधिकारी डा राजीव यादव ने मतदाताओं से अनुरोध किया कि वे अपने वोट की कीमत को पहचाने और बिना किसी प्रलोभन के मतदान करें। उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि स्वयं मतदान करें और अपने साथ अपने आसपास के लोगों को ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए प्रेरित करें।
उप मुख्य चिकित्साधिकारी डा प्रभात सिंह ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने में मतदान प्रणाली एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें सभी लोगों का समान रूप से भाग लेना अति आवश्यक है। सीएमओ ने उपस्थित सभी चिकित्साधिकारीयो को मतदान की शपथ दिलाते हुए मतदाताओं को प्रेरित करने का संकल्प दिलाया।
इस अवसर पर जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा, डा ए के कन्नौजिया, डा रफीक अहमद, डा श्रवण यादव, डा सूर्य प्रकाश, डा रोहित लाल, डा तपिश कुमार, डा संजय दुबे, डा गोपेश, डा अजय सिंह, डा आनन्द प्रकाश, डा प्रभात यादव, डा जीतेन्द्र गुप्ता, डा अभिषेक, डा एस के पटेल, डा राजेश, डा आलोक, डा एम एस यादव सहित अन्य चिकित्साधिकारी उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

सड़क दुर्घटना में सिपाही की मौत विभाग में शोक की लहर

एसपी जौनपुर ने फिर आधा दर्जन से अधिक थाना प्रभारियों का किया तबादला

जौनपुर जलालपुर थाने के नये थानेदार को सिर मुड़ाते ही पड़े ओले, रेहटी गांव में हत्या कर फेंकी लाश मिलने से इलाके में सनसनी