प्रत्येक नागरिक को मतदान करना जरूरी - प्रो.अविनाश पाथर्डीकर

प्रबंध अध्ययन संकाय के विद्यार्थियों को किया जागरूक

जौनपुर। मतदाता जागरूकता अभियान अंतर्गत शुक्रवार को वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के प्रबंध अध्ययन संकाय के छात्र-छात्राओं को मतदान हेतु शपथ दिलाया गया। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में प्रो. अविनाश पाथर्डीकर ने कहा कि एक मजबूत और सशक्त लोकतंत्र को सतत बनाये रखने के लिए प्रत्येक नागरिक का मतदान प्रक्रिया में भागीदारी जरूरी है। लोकतंत्र में एक-एक वोट बहुत ही महत्वपूर्ण होता है।

प्रो. पाथर्डीकर ने छात्र-छात्राओं से कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लोकतंत्र के इस महापर्व में जो छात्र 18 वर्ष पूर्ण कर चुके है वे सभी वोट के दिन न केवल स्वयं बूथ पर जाकर अपने मत का प्रयोग करने के साथ ही वे सभी परिवार के अन्य सदस्यों एवं हित-मित्रों को भी मतदान में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग कराने आह्वान भी किया ।


इसी क्रम में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रो मानस पाण्डेय ने छात्र-छात्राओं को मतदान के महत्व को समझाया। इसके साथ ही प्रो. पाण्डेय ने कहा कि हमें ऐसी सरकार या प्रतिनिधि का चुनाव करना चाहिए जो राष्ट्र को विकास और तरक्की के पथ पर आगे ले जाए। कार्यक्रम के अंत मे प्रो पाथर्डीकर ने मौजूद विद्यार्थियों को मतदाता जागरूकता शपथ दिलाई और आगामी लोकसभा चुनाव में प्रतिभाग करने हेतु शुभकामना प्रेषित किया।इस अवसर पर संकाय के शिक्षक डॉ. प्रवीण मिश्र,  डॉ. अभिनव, डॉ. निशा पांडेय, अनुपम कुमार, श्रुति श्रीवास्तव, राकेश कुमार उपाध्याय आदि के साथ संकाय के छात्र-छात्रायें उपस्थित रहे।


Comments

Popular posts from this blog

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?

स्वामी प्रसाद मौर्य के कार्यालय में तोड़फोड़ गोली भी चलने की खबर, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

लोकसभा चुनाव के लिए सायंकाल पांच बजे तक मतदान का प्रतिशत यह रहा