स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

भदोही जिले के कोतवाली क्षेत्र के सहसेपुर गांव में स्कूल के लिए घर से निकली छात्रा गश खाकर गिर गई। आनन-फानन उसे चिकित्सालय ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। छात्रा पांच बहनों में सबसे छोटी थी और प्राथमिक विद्यालय नक्कूपट्टी में कक्षा तीन की छात्रा थी। 
जिले में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। बदन को झुलसा देने वाली गर्मी के बीच मौसम विभाग की ओर से भी अलर्ट जारी किया गया है। बढ़ती गर्मी के बीच स्कूलों का समय भी परिवर्तित करके सुबह सात बजे से दोपहर एक बजे तक कर दिया गया है। बावजूद इसके गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है।
सहसेपुर निवासी संत लाल यादव की पुत्री राधिका यादव प्राथमिक विद्यालय नक्कूपट्टी में कक्षा तीन की छात्रा थी। बुधवार की सुबह वह घर से स्कूल जाने के लिए निकली। वह घर से जैसे ही कुछ दूर पहुंची थी कि अचानक गश खाकर गिर पड़ी। 
आनन फानन परिवार के लोग उसे निजी चिकित्सालय ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। राधिका की मौत की खबर सुनते ही पूरे परिवार में कोहराम मच गया। स्कूल में इसकी जानकारी होने पर शिक्षकों के भी होश उड़ गए। शिक्षकों ने दो मिनट का मौन रख छात्रा को श्रद्धांजलि दी। 
प्रधानाध्यापक दिवाकर ने बताया कि राधिका रोज स्कूल आती थी। पढ़ने में भी वह होनहार थी। पिता संतलाल यादव ने बताया कि उनकी बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ थी। संतलाल यादव को पांच बेटियां हैं। राधिका सबसे छोटी थी। बेटी की मौत से माता प्रमिला देवी का रो-रोकर बुरा हाल है। वे बार-बार बेहोश हो जा रही हैं।

Comments

Popular posts from this blog

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?

स्वामी प्रसाद मौर्य के कार्यालय में तोड़फोड़ गोली भी चलने की खबर, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

लोकसभा चुनाव के लिए सायंकाल पांच बजे तक मतदान का प्रतिशत यह रहा