प्रवेश से लेकर परीक्षा परिणाम तक की जानकारी होगी समर्थ पोर्टल पर - कुलपति


जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति सभागार में कुलपति प्रो वंदना सिंह की अध्यक्षता में समर्थ पोर्टल की कार्य प्रगति को लेकर  अधिकारियों एवं विभागाध्यक्षों की बैठक हुई. विश्वविद्यालय  शासन द्वारा दिए गए डेटा अपलोडिंग के लक्ष्य को शीघ्र पूरा कर रहा है. कुलपति प्रो. वंदना सिंह ने बैठक में 
विभागाध्यक्षों को समय से डेटा अपलोडिंग पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि समर्थ पोर्टल से उच्च शिक्षा के क्षेत्र में बहुत बड़ी क्रांति आने वाली है. आगामी सत्र में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थी के प्रवेश से लेकर परीक्षा परिणाम तक की जानकारी इस पर उपलब्ध होगी. इससे जुड़ी जो भी सूचनाएं है उसे समय- समय पर अपलोड करना होगा.
उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में कल से ग्रीष्म अवकाश हो रहे है, इसमें  और ऊर्जावान बने और अपने  ज्ञान को बढ़ाये . 
कुलसचिव महेंद्र कुमार ने कहा कि राजभवन एवं उत्तर प्रदेश शासन से समर्थ पोर्टल पर सूचनाओं को अपलोड करने के लिए जो दिशा- निर्देश मिल रहे है उसके अनुरूप निरंतर कार्य करना होगा.वित्त अधिकारी संजय कुमार राय ने कहा कि जो भी डेटा अपलोड होने के लिए आ रहे है उसको सत्यापित करते रहे. समन्वयक  डॉ  आशुतोष सिंह ने बैठक में बताया कि 3 दिनों के अंदर परिसर के अधिकांश पाठ्यक्रमों से जुड़े डेटा अपलोड हो गए है.उन्होंने कहा कि गैर शैक्षिक कर्मचारी गूगल फॉर्म के माध्यम से अपनी जानकारी जल्द शीघ्र दर्ज  कराएं. तकनीकी समन्वयक डॉ अमित वत्स एवं सह संयोजक सत्यम उपाध्याय ने भी जानकारी उपलब्ध कराई.  


इस अवसर पर परीक्षा नियंत्रक अजीत कुमार सिंह, प्रो मानस पाण्डेय, प्रो अविनाश पाथर्डीकर,  प्रो अजय प्रताप सिंह, प्रो बीडी शर्मा, प्रो राजेश शर्मा, प्रो मनोज मिश्र, प्रो संदीप सिंह, प्रो ए के श्रीवास्तव,  उप कुलसचिव अमृतलाल, बबिता सिंह समेत शिक्षक, अधीक्षक एवं प्रभारी उपस्थित रहे.

Comments

Popular posts from this blog

सड़क दुर्घटना में सिपाही की मौत विभाग में शोक की लहर

एसपी जौनपुर ने फिर आधा दर्जन से अधिक थाना प्रभारियों का किया तबादला

जौनपुर जलालपुर थाने के नये थानेदार को सिर मुड़ाते ही पड़े ओले, रेहटी गांव में हत्या कर फेंकी लाश मिलने से इलाके में सनसनी