सावधान: पांच जून के बाद फिर सक्रिय हो रहा है राज्य कर विभाग,जानें कहां होगी छापामारी



चुनाव की वजह से करीब ढाई महीने से सुस्त पड़ा राज्य कर विभाग पांच जून से फिर मुस्तैद हो जाएगा। चुनाव ड्यूटी में गए विभाग के 500 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को रिपोर्ट करने के आदेश दे दिए गए हैं। बैच और नेम प्लेट के साथ पूरी वर्दी में एक-एक पुलिसकर्मी पांच जून को सचल दल और एसआईबी विंग को ज्वाॅइन कर लेंगे। इसी के साथ जांच अभियान पुन: तेज हो जाएगा।
विभाग ने निर्देश दिए हैं कि सभी पुलिसकर्मी पांच जून को अपनी विंग और अधिकारियों को रिपोर्ट करें। सरकार को सबसे ज्यादा राजस्व देने वाले राज्य कर विभाग को 1.56 लाख करोड़ का लक्ष्य दिया गया है। पहली तिमाही के दो महीने चुनाव में चले गए। हालांकि इसके बावजूद विभाग ने पिछले अप्रैल की तुलना में इस बार 800 करोड़ रुपये का ज्यादा राजस्व दिया।
पिछले वित्त वर्ष में राज्य कर विभाग को 1.5 लाख करोड़ का लक्ष्य दिया गया था। इस लक्ष्य की पूर्ति के लिए राज्य कर विभाग ने पहली बार एक लाख करोड़ से ज्यादा का राजस्व प्राप्त करने की उपलब्धि हासिल की थी। विभाग पहले की तुलना में ज्यादा तकनीकी टूल्स की मदद लेगा। एआई और डाटा एनालिसिस से मिली सफलता को देखते हुए इस पर ज्यादा फोकस किया जाएगा। अधिकारियों को लगातार प्रशिक्षित किया जा रहा है।

Comments

Popular posts from this blog

जनपद का विकास पुरुष बनने के लिए कृपाशंकर सिंह एन्ड कम्पनी की चाल हुई फुस्स, जानिए असली सच है क्या?

योगी के तबादला एक्सप्रेस की जद में नौ आईएएस और पांच पीसीएस के बदले गये कार्यक्षेत्र,जानिए किसे कहां मिली तैनाती

सगे छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दिया पुलिस एफआईआर दर्ज कर विधिक कार्रवाई में जुटी, हत्यारा फरार